meerut: 26 जनवरी को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई हैं। आजादी के जश्न पर मुस्तैदी से पुलिस का पहरा रहेगा। मेरठ सहित पूरे यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मेरठ की अगर बात करें तो शहर को 40 प्वाइंट में बांटकर पुलिस की ड्यूटी लगाई है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाकर चेकिंग कराई जा रही है। आईजी प्रवीण कुमार के निर्देश पर जोन के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए गये हैं। पुलिस के अधिकारी ट्रैक्टर प्रेड में भाग लेने जा रहे किसानों को भी समझाकर रोकने का प्रयास करेंगे। ऐसी व्यवस्था बनाई गई है।

Meerut: SOG और कंकरखेड़ा पुलिस ने नकली शराब के कारोबार का किया भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

क्या रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मेरठ की अगर बात करें तो शहर में 15 सेक्टर बनाएं गए हैं। साथ ही कोतवाली, कैंट, ब्रह्मपुरी, सिविल लाइन सर्किल के जोन में बांटा गया है, पांचवां जोन मोदीपुरम व कंकरखेड़ा बनाया गया है। दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ सुरक्षा व्यवस्ता संभालेंगी। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि शहर में 40 स्थानों पर पुलिस की अतिरिक्त ड्यूटी रहेगी। कैंट क्षेत्र में अतिरिक्त पेट्रोलिंग गाड़ी रहेंगी। मॉल, सिनेमाघर और अन्य स्थलों पर सोमवार से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा वर्दी के अलावा सिविल में भी पुलिस असमाजिक तत्वों पर नजर रखेगी। किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने को पुलिस हर समय तैयार रहेगी।
राम मंदिर निर्माण में UP के डिप्टी CM ने इतने रुपए का सौंपा चेक

ट्रैक्टर किसानों को समझाएंगे

हालाकि सरकार ने किसानों को नियमनुसार दिल्ली में ट्रैक्टर प्रेड करने की अनुमति दे दी है, लेकिन कोई शहर में जाम जैसी समस्या या अन्य कोई व्यवधान न हो इसके लिए ट्रैक्टर किसानों को समझाने का भी प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा सोशल साइट्स पर भी साइबर सेल की पैनी नजर रहेगी। किसी भी अनर्गल कंटेंट पर पुलिस की सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी असामाजिक तत्व को बक्शा नहीं जाएगा।
Lucknow: कहीं आपकी कार पर तो नहीं लगा बंफर, भरना होगा भारी जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here