Breaking: मेरठ में संक्रमण के टूटे सारे रिकार्ड, ​एक दिन में कोरोना वायरस ने लगा दिया तिहरा शतक

कोरोना को ​लेकर मेरठ जनपद में रोजाना ​रिकार्ड टूट रहे हैं। सोमवार को 24 घंटे में ​368 नए कोरोना मरीज मिलने का नया रिकार्ड बना है, जो मार्च से लेकर अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा ​कोरोना संकमित मरीज ​मिलने का रिकार्ड है।

0
271

मेरठ। कोरोना वायरस संक्रमण के खतरनाक दौर में है। मेरठ जनपद में 24 घंटे के भीतर मार्च से अब तक ​​इतने मरीज ​नहीं मिले थे, जितने सोमवार को मिले। सोमवार को देर रात आयी कोविड 19 रिपोर्ट में एक दिन में 368 नए मरीज मिले हैं। पांच मरीजों की मौत भी हुई है। जनपद में एक दिन में अभी तक सर्वाधि​क कोरोना मरीज मिलने का आंकड़ा 222 था, जो सोमवार को बहुत पीछे छूट गया है। लोगों में कोरोना को लेकर अफरातफरी मची है और जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप है। जनपद में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ​7592 पहुंच चुकी है। कुल 194 मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Lucknow की इस Love Story का ऐसे हुआ अंत कि सुनने वाले ​भी सिहर गए, पुलिस की कस्टडी में ये हुआ

मेरठ में नए डीएम के. बालाजी ने आते ही कोरोना को लेकर अफसरों को संक्रमण रोकने के कड़े निर्देश दिए थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की पकड़ से कोरोना वायरस दूर है। सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी खूब धज्जियां उड़ रही हैं, इस पर न तो जिला प्रशासन की कड़ाई है और न ही पुलिस की। अभी तक जनपदद में 5041 मरीजों को ठीक होने के बाद ​छुट्टी दे दी गई है। इस समय कोविड अस्पतालों में 1997 मरीजों का इलाज हो रहा है, जबकि 536 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सोमवार को ​एक दिन में 368 नए मरीज मिलने से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। यह तब है जब स्कूल-कालेज बंद हैं।

यह भी पढ़ें: यूपी में फिर आईपीएस और पीसीएस के तबादले, इन अफसरों को मिली नई जिम्मेदारी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के स्कूल-कालेज अभी नहीं खोले जाने पर रोक लगा दी है। जिला प्रशासन ने सोमवार को ​ही 25 शर्तों के साथ धार्मिक स्थल खोले जाने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में कोरोना वायरस का और ज्यादा संक्रमण हो सकता है। सोमवार को मिलने वाले नए कोरोना केसों में सैन्यकर्मी, शिक्षक, किसान, ​वकील, प्राइवेट कर्मचारी, बैंककर्मी, हाउसवाइफ, स्टूडेंट्स, मजदूर, दुकानदार आदि शामिल हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here