मेरठ। Meerut News, मेरठ जनपद में मार्च से अब तक कोरोना (Corona) से 290 मौतें हो चुकी हैं। यह आंकड़ा जिला प्रशासन (District Administration) और स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चिंता बढ़ा रहा है, क्योंकि बेशक पिछले पखवाड़े में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटी हो, लेकिन मौतें भी तकरीबन रोजाना हो रही हैं। पिछले 24 घंटे की सोमवार की देर रात आयी कोरोना रिपोर्ट (Meerut Corona Report) में जनपद में 106 नए मरीज मिले हैं। दो की मौत हो गई है, जबकि 85 मरीजों की अस्पताल से छुट्टी की गई। सैंपल (Corona Samples) के हिसाब से तीन फीसदी लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मृतकों में 52 वर्षीय व्यक्ति निवासी टीपीनगर व 82 वर्षीय वृद्धा निवासी ब्रह्मपुरी थी। नए मरीजों में बैंकर, दो अधिवक्ता, तीन हेल्थ केयर वर्कर, कारोबारी, घरेलू महिलाएं और स्टूडेंट्स शामिल हैं। 10 माह से पांच साल के बच्चे भी संक्रमित मिले हैं। एक व्यक्ति जिला अस्पताल कैंपस का रहने वाला है। संक्रमितों में 47 महिला एवं लड़कियां हैं। 55 नए केस हैं, बाकी पुराने मरीजों के संपर्क वाले हैं। 3534 सैंपल की जांच हुई। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 12,263 हो गई है। अब तक कुल 290 लोगों की मौत हो चुकी है। 1417 मरीजों का इलाज चल रहा है। 614 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

यह भी पढ़ें: शर्मनाक: श्मशान में बोरे में अनगिनत टुकड़ों में मिला महिला का शव, पहचान छिपाने के लिए गर्दन और कपड़े साथ ले गए

नए मरीज शास्त्रीनगर, पांडवनगर, सिविल लाइंस, भूड़बराल, ब्रह्मपुरी, जयभीमनगर, कृष्णानगर, कंकरखेड़ा, फूलबाग कॉलोनी, मवाना, गंगानगर, मंगल पांडे नगर, प्रीत विहार, दौराला, मोदीपुरम, सदर और थापर नगर निवासी हैं। त्योहारों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। सीएमओ डा. राजकुमार का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क लगाएं और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।

यह भी पढ़ेें: Baghpat का अपहृत लोहा व्यापारी कुछ ही घंटों में बरामद, बदमाशों ने मांगी थी एक करोड़ की फिरौती

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here