मेरठ में पहली पर 24 घंटे में मिले ​कोरोना के 222 मरीज, आठ संक्रमितों की मौत

जनपद में कोरोना संक्रमण भयावह शक्ल लेता जा रहा है। पहली बार एक दिन में 222 संक्रमित मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। अब कुल संकमित मरीजों की संख्या 5745 तक पहुंच गई है।

0
157

मेरठ। कोरोना वायरस रोजानाभ भयावह रूप लेता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में शुक्रवार की ​देर रात आयी रिपोर्ट में 222 नए मरीज मिले हैं, जबकि आठ मरीजों की मौत हो गई। अब जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 5745 हो गई। कोरोना से मौतों की संख्या 145 पहुंच गई है। संक्रमितों में सबसे अधिक 22 पुलिसकर्मी और अस्थाई जेल के 10 बंदी शामिल हैं। जनपद में पहली बार एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 200 के पार गया है।

यह भी पढ़ें: आर्य समाजी नेता Swami Agnivesh का निधन, मल्टी ऑर्गन फेल्योर बनी वजह

नोडल अधिकारी डा. टीवीएस आर्य ने बताया कि सात मरीजों की मौत मेडिकल कालेज में और एक मरीज की सुभारती अस्पताल में हुई है। इनमें छह मेरठ के, ​एक बुलंदशहर और एक मरीज गाजियाबाद का था। शुक्रवार को कोरोना ​की जांच ​के लिए 3459 सैंपलों का टेस्ट किया गया। इनमें ​222 लोग संक्रमित मिले हैं। 4175 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 1425 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं, ज​बकि 365 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। भाजपपा विधायक संगीत सोम की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। अब तीन दिन बाद उनका दोबारा टेस्ट होगा।

यह भी पढ़ें: मथुरा की बेटी ने पीसीएस 2018 परीक्षा ​में हासिल किया तीसरा स्थान, जानिए ज्योति शर्मा का अगला लक्ष्य

शुक्रवार को 131 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। कोरोना के नए मरीजों में छात्र, महिलाएं, श्रमिक, बिजनेसमैन, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, अधिकवक्ता शामिल हैं। पीटीएस की महिला पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिली हैं। संक्रमित 22 पुलिसकर्मियों में छह आरएएफ बटालियन के हैं। जनपद में बढ़ते संक्रमितों की संख्या पर सीएमओ डा. राजकुुमार का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग का लोग ख्याल नहीं रख रहे हैं, इसलिए लगातार कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं। इस समय सोशल ​डिस्टेंसिंग को गंभीरता के साथ अपनाने की जरूरत है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here