Noida में Film City बनने पर शूटिंग के लिए Meerut का ये इलाका बन जाएगा हॉटस्पॉट, जानिए क्यों

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की मंजूरी दे दी है। इसके बाद से वेस्ट यूपी के जनपदों के लोग खासे खुश हैं। ​यूपी फिल्म सिटी बनने से ​मेरठ और आसपास के इलाकों में भी फिल्मों की शूटिंग होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

0
327

मेरठ। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हत्या या आत्महत्या की गुत्थी में उलझी जांच एजेंसियां और नशे के कारोबार का खुलासा होने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) में फि​ल्म सिटी बनाने की मंजूरी दे दी है। इसका समर्थन अभिनेत्री कंगना रनौत समेत कुछ निर्देशकों का भी मिल रहा है। नोएडा में फिल्म सिटी बनने के बाद मेरठ व इसके आसपास के इलाकों में शूटिंग प्वाइंट की संभावना है। इसमें ​हस्तिनापुर हॉटस्पॉट है, क्योंकि यहां सुंदर दृश्य के साथ-साथ ऐतिहासिक स्थल भी है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi मेरठ में Corona से हो रही मौतों पर बिफरे अफसरों पर, कहा- नहीं सुधरे तो कार्रवाई को रहें तैयार

हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने बताया कि हस्तिनापुर में ऐतिहासिक स्थल हैं, इसलिए यहां भी शूटिंग प्वाइंट बन सकता है। लखनऊ में फिल्म हस्तियों के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि हस्तिानपुर महाभारत कालीन और पौराणिक नगरी है। शकुंतला पुत्र भरत के नाम से देश का नाम भारत पड़ा। नोएडा में फिल्म सिटी बनने के बाद इसका सबसे ज्यादा फायदा हस्तिनापुर को मिल सकता है। विधायक दिनेश खटीक ने बताया कि हस्तिनापुर और गंगा के आसपास फिल्मों के लिए शूटिंग प्वाइंट बनने की पूरी संभावना है। यह इलाका पवित्र गंगा नदी और यमुना नदी के बीच में स्थित है। विधायक ने कहा कि नोएडा में फिल्म सिटी बनने की मंजूरी के बाद वह खुश हैं और यहां की जनता में खुशी है। विधायक दिनेश खटीक का कहना है कि उन्होंने हस्तिनापुर में फिल्म सिटी बनाने का मुद्दा तीन बार विधानसभा में उठाया था, अब अगर नोएडा को ​मंजूरी मिली है तो फिर भी हस्तिनापुर के लिए भी अच्छा रहेगा, क्योंकि यहां बनने वाली फिल्मों की शूटिंग हस्तिनापुर में हो सकेगी।

यह भी पढ़ें: Meerut: मामूली विवाद में दो पक्षों के बीच संघर्ष, जमकर हुई फायरिंग, 12 लोग घायल, फोर्स तैनात

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here