पीपिंग सैरेमनी में कुलपति को किया कर्नल की आनरैरी रैंक से सम्मानित

0
154

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविधालय की ​पिंग सैरेमनी में कुलपति को आॅनरैरी रैंक से सम्मानित किया गया। उन्होंने एनसीसी की गतिविधियों को संबल प्रदान करने की जिम्मेदारी ली।
चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के ब्रहस्पति भवन में शुक्रवार को पीपिंग सैरेमनी का आयोजन किया गया। यूपी एनसीसी 71 बटालियन के ब्रिगेडियर अक्षत अरोरा ने विवि के कुलपति को बैच पहनाकर कर्नल की आॅनरैरी रैंक से सममानित किया। इस दौरान कुलपति प्रो0 नरेंद्र कुमार तनेजा ने कहा कि विश्वविद्यालय ही नहीं इससे संबद्ध काॅलेजों के एनसीसी कैडेटों को भी इसका लाभ मिलेगा।
समारोह में कुलपति ने कहा कि मैं अपनी सार्मथ्य से जितना हो सकता है उसके अनुरूप मर्यादित ढंग से काम करूंगा। एनसीसी की गतिविधियों को संबल प्रदान करने का भी काम करूंगा। एनसीसी के माध्यम से छात्र व छात्राओं में नेतृत्व के गुण विकसित किए जाएंगे। जिसका लाभ विश्वविद्यालय के वायुमंडल में आने वाले समय में दिखाई देगा।
चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के ब्रहस्पति भवन में शुक्रवार को पीपिंग सैरेमनी का आयोजन किया गया। यूपी एनसीसी 71 बटालियन के ब्रिगेडियर अक्षत अरोरा ने विवि के कुलपति को बैच पहना कर्नल की आॅनरैरी रैंक से सममानित किया।
मंच का संचालन विवि में एनसीसी के केयर टेकर डाॅ0 अनिल यादव ने किया। उन्होंने कहा कि 71 एनसीसी यूपी बटालियन ने 54 सीटो पर प्रवेश की अनुमति प्रदान की है। परीक्षा नियंत्रक प्रो0 रूप नारायण ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि एनसीसी का उददेश्य प्रशिक्षण के माध्यम से एकता और अनुशासन जागृत करना है। इसके प्रशिक्षण से जाति पंथ से ऊपर उठकर राष्ट्रीय एकत के सूत्र में बंधते हैं। इस दौरान एसएम ग्रुप कैडर कर्नल गुरूसतिंदर सीओ 71 यूपी बटालियन, कर्नल रोहित कुमार कौशिक एडीएम आफिसर 71 यूपी बटालियन एनसीसी मेरठ, प्रति कुलपति प्रो0 वाई विमला, कुलसचिव धीरेंद्र कुमार वर्मा, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो0 भूपेंद्र सिंह , कुलानुसान प्रो0 बीरपाल सिंह, प्रो0 हरे कृष्णा, प्रो0 एवी कौर, प्रो0 स्नेहलता जायसवाल, प्रो0 मृदुल गुप्ता, प्रो0 राकेश कुमार, प्रो0 राजीव सिजेरिया, प्रो0 शैलेंद्र शर्मा, डाॅ0 विवेक त्यागी, विवेक सिद्धु, विकास त्यागी, मनोज कुमार, मनीष मिश्रा, मुनीष शर्मा, आकाश, नीतिन, मनीश, प्रवीन सागर आदि मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here