पंडित दीनदयाल जयंती धूमधाम से मनाई, व्यापारियों ने मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की

0
216

मेरठ। भाजपा उत्तर प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ विनीत शारदा अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष के कैम्प कार्यालय पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती धूमधाम से मनाई। जयंती के अवसर पर व्यापारियों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। वहीं व्यापारियों ने मंडी शुल्क समाप्त करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष को ज्ञापन भी सौंपा
नई सड़क शास्त्री नगर स्थित भाजपा उत्तर प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ विनीत शारदा अग्रवाल के कैम्प कार्यालय पर सुबह से ही तमाम व्यापारी एकत्र हो गये थे। उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी वहां कई व्यापारियों के साथ मौजूद थे। व्यापारियों ने प्रदेश अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए यूपी में मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की।
उत्तर प्रदेश उधोग व्यापार मंडल ने ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा देश में किसानों को राहत पहुंचाने के लिए मंडियों के बाहर व्यापार करने की छूट देकर मंडी शुल्क खत्म कर दिया गया है। परन्तु यूपी की मंडियों में 25 प्रतिशत मंडी शुल्क लागू है।
जब मंडी के अंदर माल बेचने पर मंडी शुल्क लगेगा और मंडी के बाहर मंडी शुल्क नहीं लगेगा। तो मंडी में व्यापार समाप्त हो जायेगा। ऐसी स्थिति में मंडी में कार्य करने वाले मुनीम, मजदूर ,शिक्शा चालक, ठेले वाले टैंपो वालों का भविष्य अंधकारमय हो जायेगा। मंडी शुल्क समाप्त किया जाये।
मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में व्यापारियों ने प्रदेश अध्यक्ष विनीत शारदा से मंडी शुल्क समाप्त करने की मांग की है। भाजपा नेता विनीत शारदा ने व्यापारियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि व्यापारी मेरी आत्मा हैं और मैं कभी अपनी आत्मा हो दुखी नहीं होने दूंगा। व्यापारी हमारा मान सम्मान है। व्यापारी की रक्षा हमेशा करता आया हूं। और आगे भी करता रहूंगा।
पंडित दीनदयाल जयंती पर उन्होंने कहा कि पंडित जी एकात्म मानववाद और अन्तोदय के प्रनेता प्रखर राष्ट्र भक्त थे। जिलाध्यक्ष विष्णु दत्त पाराशर राजकुमार मदान, अतीक अल्वी वरुण शर्मा युवा प्रदेश उपाध्यक्ष युवा जिला अध्यक्ष राकेश सैनी विनोद त्यागी कृष्ण पाल शर्मा आदि अनेक व्यापारी मौजूद रहे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here