corona update: क्या है कोरोना की नई गाइडलाइन ? 1 फरवरी से होगा ये बदलाव

1फरवरी से ज्यादा कैपिसिटी के साथ खुलेंगे सिनेमा हॅाल व मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल को लेकर भी गाइडलाइन जारी

0
79

नई दिल्ली:  गृह मंत्रालय ने अब corona की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जी हां 1 फरवरी से कोरोना को लेकर दर्जनों बदलाव देखने को मिलेंगे। नई गाइडलाइन के तहत मल्टीप्लेक्स व सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल फस्ट फरवरी से ज्यादा कैपेसिटी के साथ खुलेंगे। साथ ही स्वीमिंग पूल व अन्य कई बडे़ बदलाव होंगे। जिनसे आमजन की जिंदगी पर सीधा प्रभाव पड़ेगा।

farmers protest: परेड के दौरान ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत, झड़प के बीच सैंकडों पुलिसकर्मी व किसान घायल

दरअसल, मल्टीप्लेक्स व सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल के मालिक पिछले दो माह से कैपेसिटी बढ़ाने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि फिलहाल की कैपेसिटी से उन्हे भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके अलावा स्विमिंग पूल में सभी को जाने की   इजाजत होगी।  अभी तक  केवल खिलाड़ियों को ही इसके इस्तेमाल की इजाजत दी गई थी। साथ ही केंद्र की गाइडलाइन के आधार पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एसओपी जारी करेगा।

farmers protest: ट्रैक्टर परेड में शामिल होने जा रहे सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया, तीखी हुई नौक-झौंक

30 सितंबर को जारी हुई अनलॉक-5 की गाइडलाइन में सिनेमा हाल को 50 फिसदी दर्शकों के साथ खोलने की अनुमति मिली थी। साथ ही केवल मल्टीप्लेक्स को ही खोले जाने की अनुमति थी, लेकिन फरवरी से सिंगल स्क्रिन सिनेमा हॅाल भी खोले जा सकेंगे। सरकार के नए आदेश से सिनेमा प्रेमियों के साथ संचालकों ने भी खुशी का इजहार किया है। इसके अलावा कुछ प्रदेशों में अपने-अपने गाइडलाइनों के अनुसार छोटे बच्चों के स्कूल खोलने की भी अनुमति मिल सकती है। इसको लेकर अभी बैठकों का दौर चल रहा है। जल्द ही फैसला आ जाएगा।
Farmers Prostests: ट्रैक्टर मार्च हुआ बेकाबू, किसानों ने लाल किला पर लगाया अपना झंडा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here