अब पहले से ज्यादा सख्त होगा weekly lockdown, CM ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को दिए निर्देश

नियमों का उलंघन करने वालों पर होगा मुकदमा दर्ज, सीएम के आदेश के बाद दिखेगी सख्ती

0
885

LUCKNOW। उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन अब अधिक सख्त होने जा रहा है। सीएम योगी ने इस बाबत अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं। जिसमें लखनऊ सहित चार शहरों की विशेष रूप से निगरानी की जाएगी। जिसमें मेरठ भी शामिल है। अब पहले की तरह weekly lockdown नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री ने weekly lockdown के समय किसी भी प्रकार के नियमों का उलंघन करने पर मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कौन हैं सैयद ज़फ़र इस्लाम, जिन्हे भाजपा उत्तर प्रदेश सीट से राज्यसभा भेजने जा रही है

आज रात 9 बजे से सोमवार की सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का weekly lockdown शुरु हो जाएगा। इस बार का weekly lockdown पलहे बहुत सख्त होने वाला है। प्रदेश में लगातार कोरोना केसों में इजाफा होने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने सभी जिलाधिकारियों से सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए मेडिकल टेस्टिंग के साथ-साथ सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और डोर-टू-डोर सर्वे की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

सुशांत सिंह केस : अंकिता ने खारिज किए रिया के दावे, कहा बेबुनियाद हैं सब

सीएम ने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घंटे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पांस देखने में आया है। इसके दृष्टिगत इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए। सीएम योगी ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

सावधान! कहीं आपकी तो नहीं है तेज हंसने की आदत, दूसरों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है यह आदत

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बन्दी शनिवार व रविवार को ही रहेगी। राज्य में प्रत्येक शनिवार और रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here