विकास दुबे की पत्नी ने उसके जीवन पर बन रही फिल्म पर आपत्ति जताई, जानिए कारण

0
222

लखनऊ। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे ने एक किताब के लेखक और अपने पति के जीवन पर फिल्म बना रहे निमार्ताओं को कानूनी नोटिस भेजा है। ऋचा ने अपने पति के जीवन और बिकरू हत्याकांड पर आधारित किसी भी सामग्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है जिसमें पिछले साल 3 जुलाई को विकास और उसके गुर्गो द्वारा आठ पुलिसकर्मियों की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी।

meerut: अभी और सताएगी ठंड, पूरे प्रदेश में विशेष अलर्ट जारी

विकास मध्य प्रदेश से गिरफ्तारी के बाद 10 जुलाई को एक एनकाउंटर मुठभेड़ में मारा गया था। ऋचा ने अपने वकीलों के माध्यम से नोटिस भेजा है और कहा है कि अगर उन्हें सात दिनों के भीतर संतोषजनक जवाब नहीं मिला, तो वह हाईकोर्ट में याचिका दायर करेगी। ऋचा के वकीलों ने मामले में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के हस्तक्षेप की भी मांग की है। उसके वकीलों ने कहा कि किताब और फिल्म जो बिकरू घटना पर बनाई जा रही है, ताकि उसके परिवार की छवि खराब हो। यह परिवार की छवि को खराब करने के लिए है।

उप्र विधान परिषद के सबसे वरिष्ठ और पूर्व सदस्य ओम प्रकाश शर्मा का निधन

वकील — प्रभा शंकर मिश्रा और ऋषभ राज ने पत्रकारों को बताया कि मृदुल कपिल द्वारा ‘मैं कानपुर वाला’ किताब लिखी जा रही है और इस किताब पर आधारित एक फिल्म का निर्माण हो रहा है। वकीलों ने कहा कि फिल्म ‘हनक’ की शूटिंग विभिन्न जगहों पर की जा रही है। वकीलों ने कहा कि किताब के साथ-साथ बायोपिक भी संविधान के अनुच्छेद 21 का उल्लंघन है जो निजता के अधिकार की रक्षा करता है। भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 में कहा गया है कि कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के अलावा किसी भी व्यक्ति को अपने जीवन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के अधिकार से वंचित नहीं किया जा सकता है।

मेरठ में कोरोना वैक्सीनेशन का आगाज, पहले दिन जानें किसको लगा टीका

वकीलों ने कहा कि किताब लिखने या फिल्म बनाने से पहले ऋचा दुबे और परिवार के अन्य सदस्यों से कोई अनुमति नहीं मांगी गई थी। यह निजता के अधिकार का उल्लंघन है। परिवार को इस बारे में तभी पता चला जब फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया। फिल्म को मोहन नगर द्वारा बनाया जा रहा है और मध्य प्रदेश में फिल्माया जा रहा है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here