7 सितंबर से कर सकेंगे मेट्रो की सवारी, जानिए क्या है unlock 4 की गाइडलाइन

शर्तों के साथ सामाजिक समारोह में 100 लोग शामिल होने की अनुनति

0
191

नई दिल्ली।  गृह मंत्रालय ने unlock -4 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। सरकार ने शर्तों के साथ 7 सितंबर से मेट्रो चलाने को मंजूरी दे दी है। वहीं एक और खुशी की बात है अब सरकार ने  21 सितंबर से धार्मिक, सामाजिक आयोजन में 100 लोगों के शामिल होने की भी इजाजत दे दी गई है. हालाकि स्कूल-कॅालेज, सिनेमा हॅाल अभी  बंद ही रखे जाएंगे।

Meerut में फिर corona विस्फोट, एक ही दिन में 98 infectid 2 की मौत

क्या रहेंगी शर्तें

सरकार की  ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक, 21 सितंबर से सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, खेल आदि से जुड़े समारोहों की अनुमति होगी। लेकिन एक छत के नीचे अधिकतम 100 लोग मौजूद रह सकेंगे। हालांकि, ऐसे समारोहों में अनिवार्य रूप से फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर और कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा। सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें (कुछ विशेष मामलों को छोड़कर) अभी भी बंद रहेंगे। वहीं, कंटनेमेंट जोन से बाहर 9 से 12वीं कक्षा तक के छात्र अपने परिवार की सहमति के बाद शिक्षकों से मिलने स्कूल जा सकेंगे। सरकार ने स्कूल-कॉलेज को 30 सितंबर तक बंद रखने का फैसला लिया है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ व्यापक परामर्श के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि 30 सितंबर तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. 21 सितंबर 2020 से ओपन एयर थिएटरों को खोलने की अनुमति होगी।

National Sports Day: हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को किया गया याद

कंटेनमेंट जोन के बाहर इन गतिविधियों की अनुमति

राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में 50% तक शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ को ऑनलाइन टीचिंग और संबंधित कार्य के लिए स्कूलों में बुलाया जा सकता है।

कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए, स्वैच्छिक आधार पर स्कूल में जाने की अनुमति दी जा सकती है. ये उनके माता-पिता / अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद होगा।

Yogi Government का एक और कैबिनेट मंत्री Corona Positive, खुद को किया Home Isolate

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here