Meerut: Unlock 3 की Guideline जारी, 1 अगस्त से हटेगा रात का Curfew, 5 से जिम और योग संस्थान को हरी झंडी

0
164

Meerut: देश में Unlock 3 की गाइड लाइन जारी कर दी गई है। केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई Guideline के अनुसार आगामी 1 अगस्त से रात का Curfew खत्म कर दिया गया है। वहीं 5 अगस्त से जिम और योग संस्थानों को भी खोलने की इजाजत दे दी गई है। स्वंतत्रता दिवस के कार्यक्रम में Social Distancing और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रहेगा। अनलॉक 3 के दौरान काफी चीजों में छूट का प्रावधान किया गया है। वहीं स्कूल और कालेजों में अभी 31 अगस्त तक कोई क्लास नहीं चलेगी। 31 अगस्त तक स्कूल और कालेज पूर्व की भांति बंद रहेंगे। लोगों ने Unlock 3 के सरकार के फैसले का स्वागत किया है। वहीं गाइडलाइन में कोरोना संक्रमण से बचने की भी हिदायत दी गई है। Unlock 3 में किसी भी सामूहिक समारोह पर फिलहाल रोक रहेगी।

देश मे Unlock 3.0 की गाइड लाइन्स जारी कर दी गई है। केंद्र सरकार ने आज बुधवार को बडे बदलावों के साथ अनलॉक 3 के लिए नई Guideline  जारी की। इसके तहत पांच अगस्त से जिम और योग के संस्थानों को खोलने की इजाजत दे दी गई है। वहीं, रात के कर्फ्यू को भी हटा दिया गया है। 31 अगस्त तक स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। 5 अगस्त से जिम खुल सकेंगे। 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू पूरी तरह से हटा लिया गया है। इसके अलवा अभी सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति भी अभी नहीं मिली है।

Unlock 3 में अधिकांश फैसले राज्यों पर छोड़ दिए गए हैं। जिन राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है वे राज्य अपने विवेक से निर्णय ले सकते हैं। देखा जाए तो Unlock 3 पूरी तरह से राज्य सरकार पर निर्भर करता है कि वे अपने राज्य में किस तरह की क्या छूट देते हैं। केंद्र ने Unlock 3 जारी करने के बाद राज्यों को अधिकृत किया है कि वे कोरोना रोकने के लिए अपने फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here