सौरभ चौधरी को आज मिलेगा अर्जुन अवार्ड, corona के चलते online मिलेगा सम्मान

आज खेल दिवस के अवसर पर मिलेगा सम्मान, एक दिन पहले ही भाई के साथ पहुंच गए थे दिल्ली

0
897

ेMeerut। सुरुरपुर क्षेत्र के गांव कलीना में आज खुशी का माहौल है। हर किसी की जुबान पर अर्जुन अवार्डी सौरभ चौधरी का नाम है।  अर्जुन अवार्ड मिलने की खुशी न केवल सौरभ को ही नहीं, बल्कि उनके भाई नितिन व पिता जगमोहन को भी है। आज सौरभ को अंतराष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा, बताया जा रहा है कोरोनाकाल की वजह से इसबार राष्ट्रपति द्वारा ऑनलाइन ही सम्मानित किया जाएगा, ऐसे में सौरभ को खुशी तो बहुत है लेकिन उनका कहना ये भी है आमने सामने मिलना और बात है, पर कोरोना के चलते मजबूरी है इसलिए ऑनलाइन ही अवार्ड लेना बेहतर है।

दिग्गजों को मात दे, मोहित बेनिवाल बने BJP वेस्ट के क्षेत्रिय अध्यक्ष, उठने लगे बगावत के शुर

सौरभ से 4 साल बड़े भाई नितिन चौधरी ने बताते हैं  कि उम्र में सौरभ उनसे चार साल छोटा है, लेकिन परिपक्वता में मुझसे कहीं ज्यादा बड़ा है। बागपत के बिनौली गांव में वीर शाहमल राइफल क्लब से शूटिंग के गुर सीखने वाले सौरभ ने कम उम्र में ही मेरठ से बागपत जाना शुरू कर दिया था। 15 साल की उम्र से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के पदक जीतने का उसका सिलसिला जारी है। शूटिंग में पिछले कई सालों से मेरठ के शूटर सौरभ चौधरी ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता के झंडे गाड़े हैं। मंगलवार को सौरभ को अर्जुन अवार्ड दिए जाने की घोषणा हुई थी।

होटल में छलकाए जा रहे थे जाम, हालत देखकर पुलिस भी रह गई हैरान

कल ही पहुंच गए थे दिल्ली

सौरभ ने बताया कि वे एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच गए थे। विज्ञान भवन के पास ही वो रुके हैं, उन्होनें बताया कि 11 बजे से प्रोग्राम है जो ऑनलाइन किया जाएगा। सौरभ ने बताया कि उनके साथ मेरठ के पास मुजफ्फरनगर की कुश्ती की दिव्या को भी सम्मान मिलने वाला है। उनको खुशी है इस सम्मान की लेकिन ये आमने सामने राष्ट्रपति जी के हाथों मिलता तो अच्छा लगता, लेकिन कोरोनाकाल में मजबूरी है, इसलिए ऑनलाइन ही प्रोग्राम किया जा रहा है उनके प्रतिनिधि द्वारा सम्मान दिया जाएगा।

मोहर्रम व गणेश मूर्ती विसर्जन पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंदः SDM

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here