शाह फैसल ने राजनीति छोड़ी, प्रशासनिक सेवा कर सकते हैं ज्वाइन

0
100

2009 भारतीय प्रशासनिक सेवा परीक्षा के टॉपर कश्मीर के शाह फैसल ने पिछले वर्ष आईएएस की सेवा छोड़कर जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था. लेकिन एक साल बाद ही उन्होने अब राजनीति को अलविदा कह दिया है.

एक न्यूज चैनल से बातचीत में शाह फैसल ने कहा कि मैं राजनीति छोड़ रहा हूं. उन्होने कहा है कि मैं राष्ट्रहित में आईएएस सेवा में आना चाहता हूं. मुझे दुख है कि कुछ लोग मुझे भारत विरोधी कह रहे हैं. शाह फैसल ने कहा है कि मैं नहीं चाहता कोई मुझे देशद्रोही के रूप में देखे. मैं आगे बढ़ना चाहता हूं और नए सिरे से शुरुआत करना चाहता हूं.

गौरतलब है कि गत वर्ष 5 अगस्त को जब जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने का फैसला हुआ था तब बाकी नेताओं की तरह शाह फैसल को भी हिरासत में रखा गया था. कुछ वक्त पहले ही उन्हें छोड़ा गया है, जिसके बाद शाह फैसल ने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है.

बताया जा रहा है कि शाह फैसल फिर से प्रशासनिक सेवा ज्वाइन कर सकते हैं. दरअसल, इसकी बड़ी वजह ये भी मानी जा रही है कि आईएएस सेवा से दिया गया उनका इस्तीफा अब तक स्वीकार नहीं किया गया है. ये दिलचस्प है कि शाह फैसल ने खुद अपना इस्तीफा दिया था और राजनीतिक फ्रंट का गठन किया था, बावजूद इसके उनका नाम जम्मू-कश्मीर के आईएएस अफसरों की लिस्ट से नहीं हटाया गया.

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here