Ayodhya में आज होगी Ram Mandir निर्माण की शुरुआत, PM Modi रखेंगे पहली ईंट

श्रीराम नगरी में अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद आज यानी बुधवार को राम मंदिर निर्माण की शुरुआत होने जा रही है

0
328

लखनऊ। श्रीराम नगरी में अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद आज यानी बुधवार को राम मंदिर निर्माण की शुरुआत होने जा रही है। राम मंदिर के लिए ‘भूमिपूजन’ दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे और ‘शिला पूजन’ और ‘भूमि
करेंगे। जानकारी के अनुसार मंदिर निर्माण के लिए मुख्य पूजा दोपहर 12.44 और 12.45 बजे के बीच शुरू होगी। इस विशेष पूजा की अवविध 32-सेकंड की होगी, जो ‘अभिजीत मुहूर्त’ में आयोजित होगी। ऐसा धारणा है कि इसी शुभ मुहूर्त में भगवान राम का जन्म हुआ था।

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में दिवाली का माहौल, क्या है पीएम मोदी का कार्यक्रम जाने मिनट 2 मिनट

भूमि पूजन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 40 किलो की चांदी की ईंट रख मंदिर निर्माण का आगाज करेंगे।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी के बुधवार को लगभग तीन घंटे का समय अयोध्या में बिताएंगे। अयोध्या कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री सुबह 10.35 बजे दिल्ली से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर द्वारा अयोध्या के लिए रवाना होंगे। सुबह 11.30 बजे प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर साकेत महाविद्यालय में उतरेगा।

यूपीः 5 अगस्त को लेकर हाईअलर्ट पर प्रदेश, मेरठ में संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से होगी निगरानी

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी सुबह 11.40 बजे हनुमान गढ़ी मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। यहां वह करीब 10 मिनट के लिए प्रार्थना करेंगे। फिर प्रधानमंत्री राम जन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे और राम लला विराजमान के दर्शन पाएंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से तय कार्यक्रम के अनुसार पीएम दोपहर 12.10 बजे मंदिर परिसर में ‘पारिजात’ का पौधा रोपण करेंगे और यहां से सीधा भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए रवाना हो जाएंगे।

निफ्टेक ग्लोबल: डेढ़ साल में रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगे 5000 करोड़ रुपये, ठगी का तरीका जानकर उड़ जाएंगे होश…

राम मंदिर भूमि पजून समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग एक घंटे का समय यहां संतों के साथ बिताएंगे और उनके साथ बातचीत करेंगे। यहां से वह दोपहर 2 बजे सीधा लखनऊ पहुंचे और फिर वहां से दिल्ली।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here