Independence Day: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर PM Modi बोले- अगले साल मनाएंगे महापर्व

स्वतंत्रता दिवस के असवर पर देश में जगह-जगह सांस्कृतिक और देशभक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है

0
145

नई दिल्ली। पूरा देश आज आजादी का जश्न मना रहा है। स्वतंत्रता दिवस के असवर पर देश में जगह-जगह सांस्कृतिक और देशभक्ति के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अगले साल हम अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करेंगं। यह पर्व नहीं, बल्कि महापर्व है। प्रधानमंत्री ने कहा कि जब हमारा देश आजादी का 75वां जश्न मना रहा होगा तब हम उसको संकल्पों की मूर्ति के महापर्व के रूप में मनाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान देश के शहीदों को याद किया।

सावधान monday से मेरठ में लागू हो जाएगा New motor vehicle act 2020, 30 गुणा ज्यादा तक है जुर्माने का प्रावधान

अब मेरठ में खोल सकेंगें होटल, resturent DM ने दी अनुमति, सिनेमा हॅाल के लिए अभी कोई आदेश नहीं

74 वें स्वतंत्रता दिवस के भाषण की शुरुआत प्रधानमंत्री ने कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार जताते हुए की। उन्होंने कहा कि आज जब पूरी दुनिया के साथ हमारा देश भी कोरोना नामक महामारी की चपेट में है, तब सेवा परमो धर्म: की भावना मन लिए और अपनी जान को हथेली पर रख हमारे डॉक्टर्स, नर्से, पैरामेडिकल स्टाफ, एंबुलेंस कर्मी, सफाई कर्मचारी, पुलिसकर्मी, सेवाकर्मियों ने दिन रात लगकर लोगों की सेवा की और कर रहे हैं।

मेरठ में तंबाकू का दिवाना हो रहा यूथ, सर्वे रिपोर्ट को जानकर रह जाएंगे हैरान

 

 

सचिन पायलट को आखिरी पंक्ति में मिली सीट, बोले बॉर्डर पर सबसे ताकतवर योद्धा को भेजा जाता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आजादी के वीरों के बलिदान को भी याद किया। उन्होंने कहा कि आज जो हम आजाद भारत में आजादी की सांस ले रहे हैं, उसके पीछे भारत माता के लाखों बेटे-बेटियों का बलिदान है। उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों को, वीर शहीदों को नमन करने का है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here