Lucknow: मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक पोस्टर लगवाए थे आगरा के ​सपा नेता ने, गिरफ्तार

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आपत्तिजनक पोस्टर लगवाने के आरोप में आगरा के समाजवादी पार्टी के नेता विकास यादव को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है।

0
819

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आपत्तिजनक पोस्टर लगवाने के आरोप में आगरा के समाजवादी पार्टी के नेता विकास यादव को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की पूछताछ में आगरा की प्रेस में पोस्टर छपने की बात सामने आई है। पुलिस ने शनिवार को आगरा पहुंचकर प्रिंटिंग प्रेस के मैनेजर व डिजायनर को गिरफ्तार कर लिया और थाना हरीपर्वत में जीडी एंट्री कराने के बाद ले गई।

यह भी पढ़ें: सावधान! कहीं आप तो नहीं कर रहे ज्यादा सैनिटाइजर का इस्तेमाल, उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

26 अगस्त को लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर और अन्य प्रमुख स्थानों पर पोस्टर लगे मिले थे। इन पर अखिलेश यादव को ब्राह्मणों का रक्षक दिखाया गया था। ब्राह्मणों पर अत्याचार की बात लिखी थी। मुख्यमंत्री के हाथ में हंसिया दिखाया गया था। इस पर मुद्रक का नाम और पता नहीं था। भड़काऊ नारे लिखे थे। एक जगह पर विकास यादव प्रदेश सचिव सपा छात्र सभा लिखा था। इसी स्थान पर एक फोटो भी लगा था। जाति विशेष के लोगों में शांति भंग की आशंका बन गई। इस मामले में हजरतगंज थाने में एसआई कृष्णकांत सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस जांच में विकास यादव आगरा के सिकंदरा के गांव ककरैठा का निवासी निकला। पुलिस ने शुक्रवार देर रात विकास यादव को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ ​में विकास यादव ने पुलिस को बताया कि लखनऊ में चिपकाए गए पोस्टर उसने आगरा की संजय प्लेस की इंडियन प्रिंटिंग वर्क्स प्रेस में छपवाए थे।

यह भी पढ़ें: Meerut: डुप्लीकेट एनसीईआरटी किताबों को लेकर खुले नए राज, भाजपा नेता और उसके भतीजे पर शिकंजा

लखनऊ पुलिस की एक टीम शनिवार को आगरा पहुंची। लखनऊ क्राइम ब्रांच के निरीक्षक प्रमोद कुमार मिश्रा और उनकी टीम ने हरीपर्वत पुलिस को साथ लेकर दोपहर में तीन बजे प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारा। विजय नगर कालोनी निवासी राजेंद्र उर्फ बॉबी और न्यू आगरा के करबला निवासी आसिफ को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को पोस्टर छापने की बात कही। बॉबी प्रेस का मैनेजर है, जबकि मालिक अनवर खान हैं। आसिफ डिजायनिंग करता है। पुलिस टीम दोनों को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर लखनऊ को रवाना हो गई। विकास को जेल भेज दिया गया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here