meerut unlock 3.0 में जारी रहेगा weekly lockdown रक्षाबंधन को लेकर क्या है प्रशासन की Guideline

0
180

मेरठः केन्द्र सरकार के निर्देशानुसार यूपी सरकार ने भी Unlock 3  के लिए Guideline जारी कर दी है. नई Guideline के अनुसार  Unlock 3  में कंटेनमेंट जोन के बाहर योग संस्थानों व जिम को 5 अगस्त से खोलने की अनुमति दी है। लेकिन प्रत्येक शुक्रवार रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू व्यवस्था पहले की तरह जारी रहेगी। इस बारे में 14 जुलाई 2020 को जारी शासनादेश प्रभावी रहेगा। साथ ही शासनादेश को लागू कराने के लिए प्रदेश के डीजीपी ने सभी जिलों के एसएसपी पत्र भेजकर निर्देश दिया है.

कमिश्नर अनिता सी मेश्राम के मुताबिक मंडल के सभी जिला प्रशासनों को भेजे गए दिशा निर्देश में कहा है कि Unlock 3.0 के दौरान मेट्रो रेल के अलावा सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य सामूहिक गतिविधियों पर पूर्ण रुप से प्रतिबंध रहेगा। साथ ही मंडल ही नहीं पूरे प्रदेश में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन पहले की भांति ही रहेगा। इसमें कोई छूट प्रदेश सरकार की ओर से नहीं दी गई है।

Guideline के अनुसार कार्यक्रम सोशल डिस्टेंसिंग और स्वास्थ्य संबंधी अन्य प्रोटोकॉल के साथ आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा सिनेमा हॉल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, सभागार इत्यादी भी नहीं खोले जाएंगे। संक्रमण के खतरे के प्रति संवेदनशील व्यक्तियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनसे घरों के अंदर ही रहने की अपील की गई है।

इसके अलावा बिना मास्क के घरों से निकलने वालों के खिलाफ अब प्रशासन ने सख्त निर्देश जारी किया है. ऐसे लोगों के खिलाफ जरुरत पड़ने पर मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है.

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here