Meerut DM ने की Corona कार्यों की समीक्षा, Health Department को दिए कड़े निर्देश

मेरठ में तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन चिंतित नजर आ रहा है

0
184

मेरठ। मेरठ में तेजी से बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन चिंतित नजर आ रहा है। यही वजह है कि जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने सोमवार को कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए प्रयासों की समीक्षा की। कैंप कार्यालय पर आयोजित इस समीक्षा बैठक में डीएम ढींगरा ने कहा कि अगर कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलता है तो स्वास्थ्य विभाग उसकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग ठी​क से करे। इसके साथ ही स्वास्थकर्मी होम आइसोलेशन में रखे गए लोगों के लगातार संपर्क में रहे और कोरोना का कोई भी लक्षण मिलने पर उसको तत्काल कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया जाए।

 Meerut में फांसी के फंदे पर झूला शिक्षक, वेतन न मिलने से नहीं भर पा रहा था बाइक की किस्त

भर्ती मरीजों के इलाज का सतत निरीक्षण करे स्वास्थ्य विभाग 

जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने कहा कि एंबुलेंस के रिस्पांस टाइम को घटाया जाए तथा मरीज की सूचना मिलने पर उसे कम से कम समय में अस्पताल में भर्ती कराया जाए। भर्ती मरीजों को अच्छा इलाज व भोजन मिले यह हरहाल में सुनिश्चित किया जाए। भर्ती मरीजों के इलाज का सतत निरीक्षण स्वास्थ्य विभाग करे। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह पोर्टल व रैपिड रिस्पांस टीम आरआरटी ऐप पर डाटा को समय से अपलोड कराएं।

मुजफ्फरनगर : मशहूर शायर अशोक साहिल का निधन, गुर्दे में संक्रमण का लंबे समय से चल रहा था इलाज

भारत में बीते 24 घंटे में सोमवार को 61,407 ताजा कोरोना वायरस मामले

आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटे में सोमवार को 61,407 ताजा कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमण के कुल मामले 31,06,348 हो गए। वहीं इस अवधि में 836 और मौतें दर्ज की गई हैं, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 57,542 हो गई।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here