Lucknow: जन्म दिन के मौके पर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, यूपी और उत्तराखंड मे नहीं करेंगी किसी पार्टी से गठबंधन, सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारने का दावा

इस बार सादगी से मनाया बसपा सुप्रीमों मायावती ने अपना जन्मदिन, चुनाव को लेकर दिये संकेत

0
135

lucknow: 15 जनवरी को बसपा प्रमुख मायावती अपना 65वां जन्म दिन मना रही है। वैसे तो मायावती अपना जन्मदिन बेहद सादगी से मना रही है, लेकिन कई बड़े संकेत उन्होने आगामी राजनीति को लेकर दिए। उन्होने लंबे समय से चली आ  रही बसपा के सपा या अन्य पार्टी से गठबंधन पर पूर्ण विराम लगा दिया। जी हां उन्होने जन्म दिन के अवसर पर ऐलान करते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में बसपा यूपी और उत्तराखंड में किसी भी दल से गठबंधन नहीं करेंगी। उनकी पार्टी सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारकर अपने दम पर मैदान में उतरेंगी।

meerut: शराब की बोतल टूटने की इतनी बड़ी सजा, जानकर पैरों तले सेखिसक जाएगी जमीन, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सरकार की तारीफ

गठबंधन के सवाल को सिरे से खारिज करने के बाद आज भी बसपा सुप्रीमों मोदी की तारीफ करना नहीं भूली। उन्होने कोरोना वैक्‍सीनेशन शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए उन्हे धन्यवाद भी दिया। मायावती ने कहा किअगर उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो वह सभी को मुफ्त में COVID-19 वैक्सीन देगी। साथ मायावती ने जन्म दिन के खास मौके पर पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को चुनाव की तैयारियों में जुटने के लिए भी कहा। हालाकि राजनीतिक गलियारों में मायावती के बयान को खास तवज्जो नहीं दी जा रही है। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि एक साल बाद तक माया अपने बयान से पलट जाएंगी।
meerut: स्कॅालरशिप के लिए 21 जनवरी तक करें आवेदन, समाज कल्याण ने जारी की सशोंधित समय-सारणी

दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने हाथ मिलाया था। इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश की। इस गठबंधन का सबसे ज्यादा फायदा बसपा को हुआ था। 2014 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने वाली बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, सपा 2014 की ही तरह 2019 में भी 5 सीट पर सिमट गई। फायदा मिलने के बाद भी मायावती ने हार का ठीकरा सपा के सिर फोड़ दिया था।

UP को मिलेंगे 28 निजी विश्वविद्यालय और 51 राजकीय महाविद्यालय: उपमुख्यमंत्री

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here