Mathura की बेटी ने PCS में हासिल किया तीसरा स्थान, जानिए ज्योति शर्मा का अगला लक्ष्य

पीसीएस 2018 परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया गया। इसमें मथुरा की ज्योति शर्मा ​ने मेरिट लिस्ट में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ज्योति का लक्ष्य यह नहीं है, बल्कि कुछ और है।

0
360

मथुरा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2018 परीक्षा (PCS 2018 Exam) के 976 पदों का अंतिम परिणाम शुक्रवार को घोषित कर दिया। इस परीक्षा में टॉप थ्री स्थानों पर बेटियों ने कब्जा जमाया है। पानीपत की रहने वाली अनुज नेहरा को पहला, गुरुग्राम की संगीता राघव को दूसरा और मथुरा की ज्योति शर्मा को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। मथुरा (Mathura) की रहने वाली ज्योति शर्मा (Jyoti Sharma) जनपद का नाम रोशन करने के बाद बेहद खुश हैं। वैसे उनका कहना है कि उनका लक्ष्य आईएएस अफसर (IAS Officer) बनना है। ज्योति शर्मा इस समय अयोध्या में मिल्खीपुर ब्लॉक में बीडीओ (BDO) के पद पर तैनात हैं। उनके पिता देवेंद्र शर्मा पुलिस (Police) विभाग में हैं। वह लखनऊ में तैनात हैं। मां उमा शर्मा गृहिणी हैं।

यह भी पढ़ें: CCSU Meerut: एमबीबीएस की कॉपी बदलने के प्रकरण में अब डिप्टी रजिस्ट्रार पर बड़ी कार्रवाई

ज्योति शर्मा का कहना है कि पिछली बार पीसीएस परीक्षा-2017 का रिजल्ट 11 अक्तूबर को आया था। बीडीओ पद पर नाम आने से काफी निराश हुई थी। 18 अक्तूबर को पीसीएस-2018 का इंटरव्यू था, इसलिए काफी अपसेट थी, पर इंटरव्यू अच्छा हो गया। अपने जूनियर्स को ज्योति शर्मा सलाह देती कि सिविल सेवा में तैयारी करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ ही लगन भी जरूरी है। अपने आलोचकों को अपने पास रखें। उनकी आलोचना को सकारात्मक रूप में लें तथा उन्हें गलत साबित करने का प्रयास करें। ज्योति शर्मा की छोटी बहन कीर्ति शर्मा ओएनजीसी में वैज्ञानिक और भाई दीपक शर्मा वॉलीबॉल का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी है। ज्योति शर्मा ने लखनऊ में रहकर पीसीएस की तैयारी की थी। उनका अगला लक्ष्य आईएएस बनना है।

यह भी पढ़ें: Meerut से जल्द शुरू होगी हवाई उड़ान, CM Yogi ने हाथ में ली कमान

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here