Lucknow: दूसरे चरण में 8,500 स्वास्थ्य कर्मचारी को लगेंगे टीके

0
163

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को निर्धारित दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के दौरान राज्य की राजधानी में 8,500 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया जाएगा। यह टीकाकरण लखनऊ के 32 केंद्रों के 85 बूथों पर किया जाएगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एम.के. सिंह के अनुसार, “तीसरा और चौथा चरण क्रमश: 28 जनवरी और 29 जनवरी को आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक सत्र में 8,500 स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जाएगा।”

16 जनवरी को टीकाकरण अभियान के 1,200 में से लगभग 840 लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक दे दी गई है। इस दौरान जिन लोगों ने टीके नहीं लगवाए हैं, उन्हें शुक्रवार को दूसरा मौका दिया जाएगा। प्रत्येक लाभार्थी को पूर्ण प्रतिरक्षा के लिए 28 दिनों के अंतराल में टीका के दूसरी खुराक दी जाएगी, पहले चरण में 51,000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों का टीकाकरण किया गया। वहीं पुलिस और नागरिक कर्मियों जैसे फ्रंटलाइन वर्कर्स को दूसरे चरण में टीका दिया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) लखनऊ डॉ. संजय भटनागर ने कहा, “दूसरे चरण के केंद्रों के नाम अभी तक तय नहीं किए गए हैं, लेकिन पहले चरण में भाग लेने वाले 12 केंद्र अगले चरण में शामिल होंगे।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here