love jihad पर एक्शन में योगी सरकार, कानून बनाने की मांग हुई तेज

विश्व हिंदू परिषद नें लव जिहाद पर कानून बनाने की मांग की तेज

0
182

Lucknow: सूबे में love jihad की खबरें इन दिनों जोरो पर हैं। हर दिन किसी न किसी जनपद से love jihad की खबर आ ही जाती है। मेरठ, कानपुर, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर की घटना इसका ताजा उदाहरण है। इन्ही सभी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए cm योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। वहीं vhp ने सरकार से love jihad के मामलों में कड़ा कानून बनाने की मांग की है। सूत्रों का दावा है कानून को लेकर भी cm  की अधिकारियों से चर्चा चल रही है।
बैंकों की ठगी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, लोन के नाम पर चल रही थी ठगी

मिशन के रुप में चल रहा काम

विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्र प्रसार प्रमुख बताते हैं कि love jihad  के मामले उत्तर प्रदेश के हर जिले में हो रहे हैं। विशेष समुदाय से जुडे लोग मिशन के तहत काम कर रहे हैं। मेरठ, लखीमपुर और कानुपर की घटना उजागर हुई है। गरीब तपके और ग्रामीणों को इसमें टारगेट किया जाता है। हिन्दुओं की भोली-भाली लड़कियों को धर्म छुपाकर फंसाया जाता है। साथ ही उनपर अत्याचार किया जाता  है। मेरठ में हुई मां-बेटी की दर्दनाक घटना से सभी की रुह तक कांप उठी थी।  एडीजी कानून व्यवस्था प्रशान्त कुमार ने कहा, पुलिस महिला हिंसा मामले में संवेदनशीलता के साथ काम कर रही है।love jihad को लेकर भी पुलिस सख्त है।

Agra में हुए तीहरे हत्याकांड से मचा कोहराम, घर में सोते हुए दंपति और बेटे की हत्या, शवों को जलाने की भी कोशिश

बीते दिनों कानपुर के बर्रा-6 की युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर धर्म परिवर्तन कर अपनी मर्जी से निकाह करने की बात कही थी। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकतार्ओं ने युवक पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए किदवई नगर थाने के बाहर हंगामा किया था। इस दौरान उन्होंने युवती को बरामद करने और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की थी। इसके अलावा दर्जनों घटना love jihad  की यूपी हो चुकी है। vhp लंबे समय से love jihad  पर कानून की मांग कर रहा है। अब जब मामला तूल पकड़ रहा है तो विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने फिर से सरकार से मांक की है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here