meerut: BJP प्रदेश कार्यसमिति में बाजपेयी और चरण सिंह लिसाड़ी को जगह, लंबे समय बाद मिला स्थान

विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी में चल रहे थे अलग-थलग, मिल सकती है अहम जिम्देदारी

0
76

MEERUT: लंबे समय से पार्टी की मुख्यधारा से अलग-थलग पड़े पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी को इस बार प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है। साथ ही पूर्व महानगर अध्यक्ष रहे डा. चरण सिंह लिसाड़ी को भी स्थान दिया गया है। स्वतंत्र देव सिंह की कार्यसमिति में मेरठ दो लोगों को स्थान मिलने पर शहर में खुशी का माहोल है। लक्ष्मीकांत बाजपेयी के यहां बधाई देने वालों का तांता लगा है।

Meerut: पार्षद पति पर बदसलूकी का आरोप, सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा

दरअसल, डॅा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी प्रदेश के बड़े नेताओं में आते हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश में लोकसभा की 72 सीटें जीतकर पार्टी ने कीर्तीमान स्थापित किया था, लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी प्रदेश में परचम लहरा रही थी, तब बाजपेयी अपनी सीट नहीं बचा पाए थे। साथ ही उनके व्यवाहर को लेकर भी पार्टी के वरिष्ठ नेता खासा नाराज रहते थे। जिसका खामियाजा उन्हे भुगतना भी पड़ा है। चुनाव में हार के बाद लगातार उन्हे लगातार उपेक्षा का दंश झेलना पड़ा। हालाकि कई बार उनका नाम राज्यपाल व राज्य सभा सांसद के लिए भी चला, लेकिन सब खबरे सिर्फ अफवाह ही निकली। इस बार स्वतंत्र देव की टीम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्हे भी प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त किया गया है।

meerut: धरती का सीना छलनी कर रहे अवैध खनन माफिया, पुलिस की शह पर चल रहा खेल

बता दें कि 15 मार्च को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक लखनऊ होने वाली है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वहीं मेरठ के डा0 चरण सिंह लिसाडी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दायित्वों का निर्वहन कर चुके हैं। डा0 लिसाडी के भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी में सदस्य मनोनीत किए जाने पर सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल और महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल सहित कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है।

पंचायत चुनाव अहम

बीजेपी ने इस बार पंचायत चुनाव को भी पूरे दम-खम के साथ लड़ने का मन बना रखा है। इसलिए ही 15 मार्च को कार्यसमिति की बैठक का भी आयोजन है। जिसमें पार्टी समिक्षा के साथ पंचायत चुनाव की योजना भी तैयार करेगी। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कार्यकारिणी के सभी सदस्यों को बैठक में भाग लेने के लिए निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

meerut: मरते दम तक किसानों के लिए लडुंगी: प्रियंका गांधी वाड्रा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here