Lucknow : यूपी में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत Filim city, सीएम योगी ने किया एलान

देश की सबसे उम्दा फिल्म सिटी के लिए यूपी तैयार, सीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

0
125

Lucknow : मुंबई का bollywood इन दिनों अपने ड्रग एंगल को लेकर दुनियाभर में चर्चित है। इसी के बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एलान किया है। उनका कहना है कि वह यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाएंगे। इसकी कार्य योजना के लिए उन्होने अधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक देश की नई सिटी ग्रेटर नोएडा में बनने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालाकि नोएडा में फिल्म सिटी के नाम से न्यूज चैनल्स की सिटी जरुर है।
Corona संक्रमण के कारण अभी नहीं खुलेंगे Schools, सिर्फ शोध छात्र-छात्राओं को मिलेगी ये छूट

सीएम योगी ने शुक्रवार की शाम को कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में देश को एक अच्छी फिल्म सिटी की आवश्यकता है.  जिसे यूपी सरकार पूरी करेगी। उत्तर प्रदेश यह जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार है. हम एक उम्दा फिल्म सिटी तैयार करेंगे.” जो मुंबई से कई मायनों में बहुत ज्यादा खूबसूरत होगी। हमने आज से ही इसकी तैयारी भी शुरु कर दी है।

Uttar Pradesh में जल्द भरेंगे सरकारी विभागों में खाली पड़े पद, CM Yogi ने मांगा ब्यौरा

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, “फिल्म सिटी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे का क्षेत्र बेहतर होगा. यह फिल्म सिटी फिल्म निर्माताओं को एक बेहतर विकल्प उपलब्ध कराएगी. इसके साथ ही, रोजगार सृजन की दृष्टि से भी अत्यंत उपयोगी प्रयास होगा. इस दिशा में भूमि के विकल्पों के साथ यथाशीघ्र कार्ययोजना तैयार की जाए.” इसके अलावा उन्होने बिना नाम लिए मुंबई फिल्म सिटी पर नशे को लेकर तंज भी कसा। उन्होने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी के लिए हमने अभी से तैयारी शुरु कर दी है। बहुत ही कम समय में लोगों को मुंबई के कई गुना अच्छी फिल्म सिटी यूपी के नोएडा या ग्रेटर नोएडा में देखने को मिलेगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here