the fire: जन शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग, बीच जंगल में ही रोकी गई ट्रेन

0
58

New delhi: हरिद्वार-देहरादून रेलवे ट्रैक पर कांसरो वन रेंज के जंगल के बीचोबीच अचानक जन शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में आग लग गई। आग लगने से ट्रेन में हड़कंप मच गया। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को जंगल में रोक दिया। साथ ही सबसे पहले आग लगे कोच से अन्य डिब्बों  को अलग किया गया। जानकारी के मुताबिक बिना किसी क्षति को सभी यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है।

UP: हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव की आरक्षण प्रक्रिया पर लगाई अंतरिम रोक

घटना शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे की बताई जा रही है। शताब्दी एक्सप्रेस जब राजाजी टाइगर रिजर्व की कंसरो रेंज से होकर गुजर रही थी तभी रेलगाड़ी के (सी 5) कोच में अचानक आग लग गई। कोच में मौजूद यात्रियों ने इमरजेंसी चेन खींचकर लोको पायलट को सूचना दी। लोको पायलट में तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रेलगाड़ी को कंसरो रेंज के नजदीक ही रोक दिया।

meerut: BJP प्रदेश कार्यसमिति में बाजपेयी और चरण सिंह लिसाड़ी को जगह, लंबे समय बाद मिला स्थान

रेलगाड़ी के रुकते ही डिब्बे में मौजूद यात्री बाहर निकल आए। ट्रेन में मौजूद स्टाफ ने तुरंत ट्रेन के बीच में जुड़े इस (सी 5) कोच को काटकर शेष डिब्बों से अलग किया। गनीमत रही कि इस बीच किसी को भी नुकसान नहीं पहुंचा। देखते ही देखते पूरी बोगी आग की लपटों से घिर गई। जिस जगह पर यह हादसा हुआ वहां सिर्फ वन विभाग की चौकी मौजूद है। सूचना पाकर वन विभाग के कर्मचारी अपने निजी संसाधनों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की, मगर आग इतनी भयानक थी कि कुछ देर में ही पूरा पूरी बोगी जल गई। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी व कांसरो वन रेंज के रेंज अधिकारी आरपी नौटियाल ने बताया कि किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आग पर काबू पाने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है।

Meerut: पार्षद पति पर बदसलूकी का आरोप, सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here