farmers protest: परेड के दौरान ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत, झड़प के बीच सैंकडों पुलिसकर्मी व किसान घायल

झड़प में सैंकडों किसान व पुलिसकर्मी हुए घायल, वेस्ट यूपी में किया गया अलर्ट जारी

0
116

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान स्थिति भयावह हो गई। सिंघु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान पुलिस की बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली की सीमा में घुस गए। ito पर पुलिस और किसानों की भिडंत में बवाल मच गया। इसी दौरान ट्रैक्टर पलटने से एक किसान की मौत हो गई। साथ ही आमने-सामने के पथराव में सैंकड़ों पुलिसकर्मी व किसान घायल भी हो गए। बामुश्किल पुलिस ने हिंसा पर काबू पाया।

farmers protest: ट्रैक्टर परेड में शामिल होने जा रहे सपाइयों को पुलिस ने हिरासत में लिया, तीखी हुई नौक-झौंक

दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के आस-पास त्रीस्तरीय सुरक्षा घेरा था, लेकिन इसके बावजूद भी प्रर्दशनकारी लाल किले तक पहुंच गए। किसानों के वेश में आन्दोलनकारियों ने लाल किले की प्राचीर पर तिरंगा झंडा उतारकर संगठन का झंडा फहरा दिया। इस बीच काफी संख्या में पुलिसकर्मियों पर किसानों की और से पथराव किया गया। हालात बेकाबू देख आएएफ व बीएसएफ के जवानों ने मोर्चा संभाला। इस बीच कई किसानों के भी घायल होने की खबर है। प्रर्दशनकारी लाल किले पर ही धरना देकर बैठ गए। साथ ही कानून वापस लिए जाने तक वहीं डटे रहने के नारे लगाने लगे।

Farmers Prostests: ट्रैक्टर मार्च हुआ बेकाबू, किसानों ने लाल किला पर लगाया अपना झंडा

वेस्ट यूपी में अलर्ट

दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद वेस्ट यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया। परेड में शामिल होने जाने वाले किसानों के ट्रैक्टर शील कर दिये गये। साथ ही किसानों को गाजियाबाद, बागपत, मुज्जफरनगर, मेरठ आदि स्थानों से गिरफ्तार किया गया। हालाकि शाम होते-होते घर जाने की बात कहकक वेस्ट यूपी के किसानों के ट्रैक्टर छोडे गए।
mawana में धूमधाम से मनाया गया आजादी का जश्न, पहली बार हुआ गुर्जर सम्राट मीहिर भोज की प्रतिमा पर ध्वजारोहण

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here