farmers protest: टिकैत के आंशुओं से पलटी बाजी, अब लंबा चल सकता है किसान आन्दोलन

मुज्जफरनगर पंचायत के बाद बनेगी आगे की रणनीति, पंचायत में जयंत चौधरी भी लेंगे भाग

0
118

meerut: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बार फिर हारी बाजी को पलट दिया है। जी हां किसान नेता राकेश टिकैत के भावुक पलों ने आन्दोलन में फिर से जान डाल दी है। वीडियो के जारी होने के बाद गाजीपुर बार्डर पर किसानों की संख्या बढ़ने लगी है। साथ ही राकेश टिकैत ने भी सिरेंडर करने से साफ मना कर दिया है। ऐसे में सरकार को एक बार फिर अपने तेवर ढीले करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

farmers protest: DM ने धरनास्थल खाली करने के दिए आदेश, गाजीपुर बॉर्डर पर हालात बेहद तनावपूर्ण

दरअसल 26 जनवरी की हिंसा के बाद किसान आन्दोलन टूट सा गया था। दर्जनों किसान संगठनों ने अपने को आन्दोलन से अलग कर लिया था। साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत ने भी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी देने का मन बना लिया था। साथ ही जगह- जगह से पुलिस की सख्ती बाद किसान धरना स्थल छोड़कर अपने घरों को लौटने लगे थे। वहीं गाजियाबात जिलाधिकारी ने भी आन्दोलकारियों को गाजिपुरर बार्डर खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया था। जिससे लग रहा था, 29 जनवरी की सुबह तक आन्दोलन समाप्त हो जाएगा।
पुलिस आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार करने आई है : राकेश टिकैत

भाजपा विधायक के बयान से पलटी बाजी

अचानक ही लोनी से भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर धरना स्थल पहुंचे और किसान नेताओं के खिलाफ बयानबाजी की। जिसको राकेश टिकैत ने कैश कर लिया। गाजिपुर बॅार्डर पर राकेश टिकैत ने भावुक वीडियो जारी कर बीजेपी के द्रारा साजिश के तहत अपनी हत्या करने का आरोप लगाया। साथ ही गिरफ्तारी देने से भी इंकार कर दिया। जिसके बाद किसान आन्दोलन में एक बार फिर जान पड़ गई।
पुलिस आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार करने आई है : राकेश टिकैत

फासी लगाकर जान दे दूंगा

राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॅार्डर पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि वह अब गिरफ्तारी नहीं देंगे। पुलिस कितनी ही गोलियां चला ले, उन्हे नहीं ले जा सकती। वह धरना स्थल पर ही फांसी लगाकर जान दे देंगे। टिकैत के ये बयान सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गए। गाजीपुर बॅार्डर पर लगी पुलिस को आलाधिकारियों के आदेश पर कम कर दिया गया, साथ ही बॅार्डर शुक्रवार को हजारों की संख्या में वेस्ट यूपी और हरियाणा से किसान पहुंचना शुरु हो गए। वहीं राकेश टिकैत के भाई व किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मुज्ज्फरनगर में आज एक महापंचायत का आयोजन किया है। जिसमें रालोद नेता जयंत चौधरी भी शिरकत करेंगे। आगे की रणनीति क्या होगी इस पर चर्चा पंचायत के बाद ही पता चल सकेगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here