Red fort violence: लाल किले हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्दू गिरफ्तार, 26 जनवरी से ही चल रहा था फरार

दिल्ली पुलिस ने पंजाब के जीरकपुर से गिया गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के लिए दिल्ली लाया गया

0
163

नई दिल्ली: लाल किले उपद्रव का मुख्य आरोपी दीप सिद्दू आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। दीप सिद्दू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस दीप सिद्दू को दिल्ली लेकर आ जाएगी। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Utrakhand: जोशीमठ में ग्लेशियर गिरने से टूटा डैम भारी तबाही, पावर प्रोजेक्ट ढहा, यूपी में भी हाइअलर्ट

दरअसल, किसान आन्दोलन के जरिये सस्ती पब्लिक सिटी बटोरने वाला अभिनेता दीप सिद्दू 15 दिनों से फरार चल रहा था। 26 जनवरी को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किसान आन्दोलन की आड़ में दीप सिद्दू ने लाल किले पर तिरंगा झंडा उतारकर निशान साहिब का झंडा लगा दिया था। जिससे भारत की देश ही नहीं बल्कि इंटरनेशनल लेवल भी काफी किरकिरी हुई थी। जांच में दीप सिद्दू दोषी पाया गया था। उसने विडियो जारी कर भी बताया था की उसने ही निशान साहिब का झंडा लगाया है।

PM मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, 5 करोड़ लेकर मारने की दी थी धमकी

एक लाख था ईनाम

पुलिस ने कुछ दिन पहले ही दीप सिद्दू पर एक लाख का ईनाम भी घोषित किया था।पुलिस की गिरफ्त से दूर रहते हुए सिद्धू लगातार सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर रहा था। दावा किया गया है कि पंजाबी अभिनेता जो वीडियो अपलोड करता है, उसके पीछे उसकी एक बेहद करीबी महिला मित्र है जो कैलिफोर्निया में रहती है।  हालाकि ये सभी बाते सूत्रो के हवाले से पता चली है। सिद्दू को लेकर विपक्ष भी सरकार पर हमलावर था बीजेपी के नेता दीप सिद्दू को बचा रहे हैं। इसलिए ही वह अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं पहुंच सका है। उसके कुछ फोटोग्राफ गुरदाशपुर सांसद व अभिनेता सनी देओर व पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ भी सोशल मीडिया में काफी चर्चाओं का विषय रहे थे।
सावधान! ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की अब खैर नहीं, लाइसेंस किया जाएगा जब्त, जाने किन नियमों को तोड़ना है खतरनाक

NIA ने भेजा था नोटिश

किसान आन्दोन में दीप सिद्दू की खासी भूमिका देखने के मली थी। कुछ दिन पहले दीप को सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के साथ रिश्तों को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नोटिस भी जारी किया था। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। कुछ ही देर में लाल किला हिंसा के मुख्य आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा।

Nagar Nigam: डंपिग ग्राउंड बना मेरठ का वार्ड-81, नहीं आता कोई सफाई कर्मचारी!

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here