corona के नए स्ट्रेन से मचा हड़कंप, अभी नहीं हुई कोई पुष्टी, संबंधित क्षेत्र किया गया सील

0
173

meerut: अभी corona का भय ठीक से निकला भी नहीं था कि शहर में विदेश से लौटे लोगों ने फिर से खलबली मचा दी है। नए स्ट्रेन की भयावह स्थिति के बारे में  मीडिया के माध्यम खबरे सुनकर लोग सहम गए हैं। साथ ही प्रशासन और चिकित्सा विभाग के भी हाथ-पांव फूल गए हैं। हालाकि विदेश  से लोटे लोगों में corona की तो पुष्टी हुई है, लेकिन नए स्ट्रेन के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। प्रशासन ने संबंधित कॅालोनी को पूरी तरह से सील कर दिया है।

UP में गाड़ियों पर जाति लिखवाने वालों की अब संस्कृत के बिना भारत की कल्पना ही सम्भव नहीं: गौरवखैर नहीं, कानून तोड़ा ​तो मिलेगी यह सजा

ब्रिटेन से लोटा दंपति बच्चों सहित positive

नगर क्षेत्र के संत नगर में 10 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। हाल ही में ब्रिटेन से लोटे दंपति और उनके माता पिता भी कोरोना positive पाए गए हैं। जिन्होने सभी की हार्टबीट बढा रखी है। क्योंकि कोरोना का नया स्ट्रेन ब्रिटेन से ही इंडिया पहुंचा है। जो नॅारमल कोरोना से 70 फीसदी ज्यादा पावरफुल  है। हालाकि अभी तक नए स्ट्रेन की पुष्टी नहीं हो सकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों को एक बार फिर से कशरत करने पर मजबूर कर रहा है।

CM योगी ने आगरा, अलीगढ़, वाराणसी समेत 10 शहरों में शहरी ‘रक्षक दल’ की स्थापना की

जिलाधिकारी के. बालाजी ने सीएमओ और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशानिर्देश जारी किए हैं। सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन के अनुसार, 77 व्यक्ति दूसरे देशों से मेरठ में आए हैं। इनमें 9 दिसंबर से पहले 35 व्यक्ति आए, जबकि 9 दिसंबर के बाद 42 व्यक्ति आए। टीपी नगर क्षेत्र के लल्लापुरा निवासी एक ही परिवार के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इनमें एक महिला व परिवार के दो अन्य लोग संक्रमित मिले हैं। यह परिवार 14 दिसंबर की रात को लंदन एयरपोर्ट से पहले दिल्ली आया। जहां से 15 दिसंबर को मेरठ आया। परिवार के कई अन्य लोग भी विदेश से आए हैं। विदेश से आने वाले सभी 77 लोगों की कोरोना की जांच कराई गई है।

CMO.अखिलेश मोहन ने कहा कि इंग्लैंड से आए पति-पत्नी और उनका बच्चा कोरोना पाॅजिटिव मिला है। इनको ट्रेस कर लिया गया है और उनको आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं एक अन्य युवती में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। ये युवती भी ब्रिटिश से आई है। इसे भी आइसेलेट कर दिया गया है। अभी किसी में नए स्ट्रेन की पुष्टी नहीं हो सकी है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here