corona update: कोरोना को लेकर यूपी के सभी जिलों में धारा 144 लागू, चुनाव प्रचार के दौरान 5 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे एकत्र

अवनीश अवस्थी ने सभी जिलाधिकारियों को दिए गाइडलाइन फॅालो करने के आदेश

0
109

lucknow: कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को लेकर यूपी सरकार अलर्ट हो गई है। सोमवार को मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों में धारा 144 लागू करने के आदेश दिए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान 5 लोगों के ज्यादा एकत्र होने पर धारा 144 के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए भी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही गाइडलाइन के तहत सार्वजनिक रुप से भोज देने पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इब बाबत सभी जिलों के जिलाधिकारियों को फेक्स के माध्यम से दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के नए स्ट्रेन की संक्रमण दर काफी तेज है। इसलिए अब सभी को पूरी सजगता बरतना जरूरी है। उन्होंने अफसरों से लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता और सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि जिन जिलों में कोविड-19 के 100 से ज्यादा केस हैं, वहां विशेष सावधानी बरती जाये। खासकर लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की जरूरत है। इस दौरान उन्होंने कोविड टेस्टिंग और कोरोना वैक्सीनेशन और तेज करने के निर्देश भी दिये।

CM के दिशा निर्देशानुसार कोरोना से बचाव संबंध में लोगों को जागरुक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम का उपयोग करने की बात कही है। मास्क न पहनने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही सार्वजनिक कार्यक्रमों को लेकर 100 तक की छूट दी गई है। इससे ज्यादा लोग एक जगह पाए जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पिछले साल से भी अधिक कोरोना के नतीजे देखने को मिल रहे हैं। जिससे मिलकर ही लड़ा जा सकता है। इससे पहले लॅाकडाउन जैसे कदम उठाने पड़े लोगों को जागरुक होकर नियम फॅालो करने होंगे।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here