corona update: इस बार होली को भदरंग करेगा कोरोना, कई राज्यों में लगाई पाबंदी

बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह मंत्रालय ने जारी किए आदेश, होली जश्न को लेकर कही ये बात

0
113

new delhi:देश में corona  के केस फिर से 50 हजार के पार पहुंच चुके हैं। इस समय बढ रहे कोरोना असर सीधे होली की खुशियों पर पड़ने वाला है, क्योंकि कई राज्यों में corona के मद्देनजर होली के जश्न पर पाबंदी लगा दी है। गृह मंत्रालय की और से जारी आदेश में कहा गया है कि सार्वजनिक जगहों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें और इन त्योहारों पर लोगों की भीड़ एक जगह ना जुटे इसके लिए कड़ाई के साथ सख्ती बरतें।

meerut: अवैध शराब पर मवाना पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, खादर क्षेत्र में हजारों लीटर लहन नष्ट

कोरोना की स्थिति को देखते हुए दिल्ली के एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड पर रैंडम टेस्ट किए जाएंगे, ताकि कोरोना पीड़ितों की पहचान हो सके। स्वास्थ्य मंत्रालय की अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा ने एक पत्र में कहा कि हाल के दिनों में कई राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तेजी से बढ़ते मामले और मौतों की संख्या बढ़ोतरी होने का बाद कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई एक बड़ी चुनौती है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया है कोविड-19 के बढ़ते केस को देखते हुए जारी किए गए दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना काफी जरूरी है यदि ऐसा नही होता है तो परिणाम काफी बुरे साबित हो सकते हैं।
किसान भारत बंद के दौरान मॉल, बाजार के अलावा वैकल्पिक रास्तों को बंद करेंगे

काफी बढे मामले 

पिछले दो हफ्तों में कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। शुक्रवार को, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 56,262 नए मामले सामने आए हैं और 275 मरीजों की जान भी चली गई है। अब इस केस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,17,34,158 तक पहुंच गई है। हजिससे जहां स्वास्थ्य विभाग के हाथपावं फूले हैं, वहीं सरकार भी अब सोचने पर मजबूर हो गई है। इसी के मद्देनजर रंगों के त्योहार पर पुलिस का पहरा रहना लाजमी है।
26 मार्च को भारत बंद होगा असरदार, आंदोलन को मिलेगी और ताकत: संयुक्त किसान मोर्चा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here