CBSE exam: 2 फरवरी को होगी सीबीएसई बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, MHRD मंत्री ने दी जानकारी

कोविड के चलते असमंजस में थे studants, अभिभावक मई में कराना चाहते थे परीक्षा

0
90

new delhi: कोविड के बाद बोर्ड परीक्षा का इंतजार कर रहे लाखों studants के लिए राहत भरी खबर है। गुरुवार को केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी घोषणा की। उन्होने परीक्षा कार्यक्रम 2 फरवरी को घोषणा करने की बात कही है।

पुलिस आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार करने आई है : राकेश टिकैत

दरअसल, केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक गुरुवार को सहोदय स्कूलों को अध्यक्षों व सचिवों से online बातचीत कर रहे थे। बातचीत के दौरान उन्होने कहा कि cbse छात्रों के 45 वर्ष के रिकॅार्ड को online किया जाएगा। इसी के साथ उन्होने यह भी ऐलान किया कि आगामी 2 फरवरी को 10 व 12 बोर्ड़ परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी जाएगी।

corona update: क्या है कोरोना की नई गाइडलाइन ? 1 फरवरी से होगा ये बदलाव

कोविड के बाद सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा नहीं हुई है। जिसके चलते 10 वी 12वी के studants असमंजस में है कि बोर्ड परीक्षा कब होगी। साथ ही अभिभावक भी परीक्षा की मांग कर रहे थे। मगर अभी तक सरकार ने इस पर कोई अधिकारिक फैसला नहीं लिया था। गुरुवार को एक लाइव बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री ने संकेत दिए की जल्द ही बोर्ड की परीक्षाएं कराई जाएंगी। आगामी 2 फरवरी को परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी जाएगी। शिक्षा मंत्री बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले studants को शुभकामनाएं भी दी।

farmers protest: परेड के दौरान ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत, झड़प के बीच सैंकडों पुलिसकर्मी व किसान घायल

लॅाकडाउन के समय से ही इस बार स्कूल कॅालेज बंद होने की वजह से बोर्ड studants की तैयारी भी ठीक से नहीं हो पाई है। ज्यातर बच्चों ने online क्लास ली है। वहीं कुछ बच्चे online  उतना अच्छे से नहीं पढ पाए हैं। ऐसे में इस बार बच्चे कैसे बोर्ड परीक्षा देंगे इसको लेकर अभिभावकों का मानना है कि मई से पहले बोर्ड परीक्षा नहीं होनी चाहिए थी। कुछ अभिभावक इसको लेकर स्कूल प्रबंधन से भी बात कर रहे हैं, लेकिन शिक्षा मंत्री के ऐलान के बाद अब ज्यादा कुछ कहने-सुनने को बचा नहीं है। आगामी 2 फरवरी को डेट शीट जारी हो ही जाएगी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here