BJP नेता ने Coronavirus का बताया जीवित प्राणी, बोले- कोरोना को जीने का पूरा अधिकार

0
45

नई दिल्ली। एक समय जब पूरी दुनिया कोविड महामारी से छुटकारा पाने के लिए जद्दोजहद कर रही है, तो उसी बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि वायरस एक जीवित जीव है और यह जीवित रहने के योग्य है। रावत का वीडियो बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसमें उन्होंने कहा कि महामारी इंसान की तरह एक जीवित जीव है इसलिए उसे भी जीने का अधिकार है।

Lucknow: यूपी में जेल के अंदर गैंगवार, दो बदमाशों की हत्या, जेल प्रशासन कटघरे में

उनकी टिप्पणी से विपक्षी नेताओं ने जुबानी जंग शुरू हो गई। जिन्होंने उनके बयान को न केवल ‘असंवेदनशील’ बताया, बल्कि ‘मूर्खतापूर्ण’ भी बताया। रावत ने कहा, अगर हम दार्शनिक दृष्टिकोण से देखा जाए, तो कोरोनोवायरस भी हमारे जैसा ही जीवित जीव है। हम (इंसान) खुद को सबसे बुद्धिमान मानते हैं, लेकिन यह जीव भी जीना चाहता है। और यह जीने का भी हकदार है। “इसलिए, हमें अब इससे अपनी दूरी बनाए रखनी है। यह भी बढ़ रहा है और हम भी आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन हमें इससे भी तेज चलना होगा ताकि यह पीछे छूट जाए।”

सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद कांग्रेस ने रावत पर कटाक्ष करने के लिए हमला तेज कर दिया है। भाजपा नेता की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब भारत कोविड -19 के दूसरे चरण के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है, जिसमें भारत पिछले 24 घंटों में 3,43,144 नए मामले और 4,000 मौतें दर्ज किये हैं। उत्तराखंड कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा, “रावत, जो राज्य के सीएम थे, उन्होंने मूर्ख और बकवास के अलावा कुछ नहीं कहा है। उन्होंने अपना दिमाग खो दिया है और उनकी कोई ²ष्टि नहीं है।”

“वायरस एक जीवित जीव है, इसलिए रावण, कंस और महिषासुर थे। लेकिन वे सभी अलग-अलग देवताओं द्वारा मारे गए थे क्योंकि वे दुनिया को इस तरह से नष्ट कर रहे थे जैसे कि लाखों लोगों को मार दिया गया है। रावत सिर्फ घोर बकवास कर रहे हैं।” आप के उत्तराखंड प्रवक्ता अमरजीत सिंह राणा ने कहा कि रावत का यह बयान उनकी समझदारी का परिचायक है। राणा ने कहा, “यह उनकी और भाजपा नेता की समझदारी को दर्शाता है। वे उत्तराखंड को हंसी का पात्र बना रहे हैं।” रावत ने अभी तक अपनी टिप्पणियों पर स्पष्टीकरण जारी नहीं किया है।

चेतावनी: दिल को लंबे समय तक नुकसान पहुंचा सकता है कोरोना, मानें डॉक्टरों की सलाह

कांग्रेस और आप पर महामारी में मानवता के लिए काम करने के बजाय दोषारोपण करने का आरोप लगाते हुए विपक्ष के तीखे हमले के लिए भाजपा का जवाबी हमला था। यह पहली बार नहीं है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने अटपटा बयान दिया है, 2019 में उन्होंने लोगों को चौंका दिया था, जब उन्होंने दावा किया कि गाय एकमात्र ऐसा जानवर है जो ऑक्सीजन लेता और छोड़ता है।

 

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here