bank update: अप्रैल में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, लोगों को झेलनी पड़ सकती है परेशानी

इतने दिन बैंक बंद रहने से कईयों को रोकने पड़ सकते हैं काम, वेस्ट बंगाल में चुनाव की वजह से भी बैंक रहेंगे बंद

0
124

new delhi: पिछले दो माह से पहले हड़ताल और अब त्यौहारी मौसम के चलते अधिकतर समय बैंक बंद ही रहे हैं। जब से नोटबंदी हुई है तब से कैश ट्रांजिक्शन काफी घटा है, अब लोगों की बैंको पर डिपंडेंसी बढ़ गई है। आपको बता दें कि अप्रैल माह में भी 15 दिन बैंक बंद रहेंगे। ऐसे में आपको कैश की किल्लत से जूझना पड़ सकता है। इसलिए किसी काम को शुरु करने से पहले ध्यान रहे कि बैंक पूरे 15 दिन बंद रहने वाले हैं।

meerut: पूजा सामग्री की दुकान में विस्फोट, मां-बेटा झुलसे

क्या है माजरा

दराअसल, 1 अप्रैल यानी नए वित्त वर्ष का पहला दिन, इस दिन बैंकों में खाताबंदी होती है जिससे बैंक के कामकाज नहीं होंगे। अप्रैल के महीने में 4 रविवार और 2 शनिवार पड़ रहे हैं जिनमें सामान्य छुट्टी पड़ने वाली है। उससे पहले मार्च के आखिरी दिन यानी 31 मार्च को भलें बैंक खुले रहेंगी पर वित्त वर्ष के आखिरी दिन कर्मचारियों की मौजूदगी के बाद भी कामकाज नहीं होंगे। गुड फ्राइडे पर होगी छुट्टी 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे है और इस अवसर पर छुट्टी रहेगी, जबकि 4 अप्रैल को रविवार का साधारण अवकाश रहेगा। 5 अप्रैल को बाबू जगजीवन राम की जयंती है इस मौके पर आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में शासकीय अवकाश होगा।
UP में अगर लेना चाहते हैं पर्सनल बार लाइसेंस, तो पूरी करनी होंगी ये शर्तें

14-18 अप्रैल के बीच गुड़ी पाड़वा के अगले दिन यानी 14 अप्रैल को बाबासाहेब अंबेडकर जी की जयंती है। इसके अलावा तमिल नववर्ष जिसे /विशु/बीजू महोत्सव जिसे चीरोबा और बोहाग बिहू भी कहते हैं इसकी वजह से बैंक के कामकाज ठप रहेंगे। जबकि 15 अप्रैल को हिमाचल दिवस/ बंगाली नववर्ष दिवस बोहाग बिहू और सरहुल है जिसकी वजह से कई इलाकों में छुट्टियां रहेंगी। 16 अप्रैल को बोहाग बिहू तो एक दिन छोड़ कर 18 अप्रैल को रविवार की छुट्टी रहेगी। 21-25 अप्रैल के बीच की बात करें तो 18 अप्रैल के बाद 21 अप्रैल को रामनवमी की छुट्टी रहेगी। जबकि 24 अप्रैल को चौथा शनिवार और 25 को रविवार पड़ रहा है जिसकी वजह से बैंकों में कामकाज नहीं होगा।

owner killing: प्रेमी की हत्या कर शव बोरे में भरकर तालाब में फेंका, प्रेमिका से मिलने पहुंचा था उसके घर

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here