Bank holidays: अगस्त माह में सिर्फ 15 दिन ही खुलेंगे बैंक, जानिये कब रहेगी छुट्टी

0
72

Meerut: यदि आपको अगस्त माह में बैंक से जुड़े काम हैं तो उन्हे समय से निपटाने का प्रयास करना चाहिए, क्योंकि इस माह त्यौहारी सीजन के चलते सिर्फ 15 दिन ही बैंक खोले जाएंगे। जिसके चलते आपका जरुरी काम अटक सकता है। बैंक कब खुलेंगे और कब बंद रहेंगे यह जानने के लिए छुट्टीयों की लिस्ट चैक कर लें।

bijnor: शराबी पिता ने 9 माह की बच्ची को पटक कर मारा, बच्ची की मौके पर ही मौत

दरअसल, RBI की ओर से जो छुट्टियों को लिस्ट दी गई है, उसमें कुछ क्षेत्रीय छुट्टिया हैं। यानी उस दिन सिर्फ कुछ राज्यों में ही bank बंद रहेंगे, जबकि बाकी जगह खुले रहेंगे। बता दें कि अगस्त 2021 माह में 7 दिन  तो शनिवार और रविवार की ही छुट्टी है। इसके अलावा त्यौहारी सीजन के चलते लगभग 8 दिनों की छुट्टी है। 1 अगस्त को रविवार था यानि माह की शुरुवात ही छुट्टी से हुई है।  इसके बाद रविवा को छुट्टियों की अगर बात करें तो 8 अगस्त, 15 अगस्त, 22 अगस्त और 29 अगस्त रहेगी। वहीं शनिवार की छुट्टी 14 अगस्त और 28 अगस्त रहेगी।
Health: आखिर नहाते वक्त ही क्यों आता है ज्यादातर अटैक, जानिए वजह

कुछ शहरों में रहेगी क्षेत्रीय छुट्टी

हालाकि 15 दिन बैंक बंद पूरे देश में नहीं रहेंगे। क्योंकि कुछ स्थानों पर कोई त्योहान  नहीं मनाया जाता तो उस स्थान पर बैंकों की छुट्टी नहीं रहेगी, जैसे इंफाल में 13 अगस्त को पैट्रियट डे पर बैंक बंद रहेंगे। पारसी नववर्ष पर 16 अगस्‍त को बेलापुर, मुंबई और नागपुर में बैंकों में छुट्टी रहेगी। 19 अगस्त को मुहर्रम की वजह से बैंकों में देशभर में ही कामकाज नहीं होगा। इसके अलावा पूरे देश की बात करें तो 30 अगस्त को जन्माष्टमी के अवसर पर भी पूरे देश में बैंकों की छुट्टी रहेगी। कुछ शहरों में जन्माष्टमी की त्यौहार 31 अगस्त को मनाया जाएगा। जिसके चलते संबंधित शहरों के बैंक प्रभावित रहेंगे।
bijnor: शराबी पिता ने 9 माह की बच्ची को पटक कर मारा, बच्ची की मौके पर ही मौत

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here