meerut: मार्च के अंतिम दिनों में पांच दिन रहेंगे बैंक बंद, जरुरी काम हो तो निपटा लें…

होली के मद्देनजर हो सकती है कैश की किल्लत, पांच दिनों तक लटका रहेगा बैंकों पर ताला

0
43

meerut: यदि आपको बैंक में जरुरी काम हैं तो निपटा लें, आगामी दिनों में लगातार पांच दिनों तक बैंक की छुट्टी रहने वाली है। जिससे आपके जरुरी काम अटक सकते हैं। पिछले दिनों हुई बैंक बंदी से ATM तक खाली हो गए थे। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा था। होली के मद्देनजर बैंक बंदी के कारण आपकी जेब खाली न रहे इसके लिए भुगतान संबंधी काम शनिवार तक पूरा कर लें। नहीं तो होली की शॅापिंग पर प्रभाव पड़ सकता है।

meerut: हिन्दू जागरण मंच ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन, वीर शहीदों को किया याद

दरअसल, मार्च के मध्य में हड़ताल के चलते चार दिन तक बैंक बंद रहने से पूरी व्यवस्था चरमरा गई थी। लोगों को कैश न होने के चलते अपने जरुरी काम टालने पड़े थे। मार्च के अंतिम सप्ताह में भी वही स्तिथि आने वाली है। इस बार होली व वित्तिय वर्ष का अंतिम दिन होने के चलते बैंक बंद रहेंगे। जिसके चलते कैश की किल्लत आ सकती है। इसलिए समय रहते यदि आपने बैंक संबंधी काम निपटा लिए तो परेशानी से बचा जा सकता है।

हस्तिनापुर से तय होती है प्रदेश के CM की कुर्सी: अखिलेश यादव

यू समझें 

27 मार्च को माह का चौथा शनिवार पड़ रहा है। 28 मार्च को रविवार है। इसके बाद 29 मार्च को होली के अवसर पर बैंक बंद होंगे। तीन दिन की बंदी के बाद 30 को बैंक खुलेंगे। 31 मार्च की छुट्टी नहीं है, लेकिन वित्तीय वर्ष का अंतिम दिन है। ऐसे में बैंकों में ग्राहक के कार्य बंद रही रहेंगे। इसके बाद एक अप्रैल को बैंकों में लेखाबंदी के चलते फिर से अवकाश रहेगा। दो अप्रेल को गुड फ्राइडे की वजह से अवकाश है। इसलिए इस दिन भी बैंक बंद होंगे। इसके बाद तीन अप्रेल को बैंक खुले रहेंगे। चार अप्रैल को रविवार है। इसलिए फिर से बैंकों में छुट्टी होगी।

meerut: हिन्दू जागरण मंच ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन, वीर शहीदों को किया याद

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here