बजरंग दल कार्यकर्ता ने मेरठ में धार्मिक स्थल पर लगाया भगवा झंडा, तनाव

मेरठ ​के रजबन में हिंदुवादी संगठन बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक धार्मिक स्थल पर भगवा झंडा लहरा दिया

0
285

मेरठ। अयोध्या में श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर जहां पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, वहीं गुरुवार रात मेरठ में एक बार फिर तनाव की स्थिति पैदा हो गई। यहां के रजबन में हिंदुवादी संगठन बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं ने एक धार्मिक स्थल पर भगवा झंडा लहरा दिया। जिससे एक विशेष संप्रदाय के लोगों में आक्रोश फैल गया। इस हरकत से नाराज लोगों ने इकठ्ठा होकर हंगामा शुरू कर दिया। घटना की सूचना पर आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराते हुए घटना की जानकारी ली।

ccs univercity की कार्य परिषद बैठक में हुए अहम फैसले, lockdown से पहले के पास छात्रों होंगे प्रोन्नत, अन्य की परीक्षा सितंबर में…

मेरठ पुलिस के अनुसार, यह घटना सदर बाजार थाना क्षेत्र की है। यहां उस समय तनाव पैदा हो गया जब गुरुवार को बजरंग दल के कुछ लोगों ने रजबन स्थित एक धार्मिक स्थल पर पहले झंडा लहराया और फिर झंडा लगाते हुए फोटो खिंचवाने लगे। आरोप है कि इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम का जयकारा भी लगाया। जिससे संप्रदाय विशेष के लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोगों ने इकठ्ठा होकर हंगामा शुरू कर दिया। देखते ही देखते यह तनाव आसपास के इलाके में फैल गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को किसी तरह से शांत कराया। वहीं, मौके पर पहुंचे आजाद समाज पार्टी के नेता बदर अली ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ के अभिनेता समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

अवैध संबंधों का विरोध करना महिला किराएदार को पड़ा भारी, छत से दिया धक्का

वहीं, सदर थाने के इंचार्ज विजय गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने इस मामले में रजबन निवासी अंकित त्रिपाठी के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना में शामिल अन्य लोगों की अभी तलाश जारी है। थाना इंचार्ज ने आरोपी अंकित को हिंदुवादी संगठन बजरंग दल का कार्यकर्ता बताया है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here