new delhi: भारत बंद को लेकर अलर्ट, 1500 स्थानों पर धरना देने की प्लानिंग

कैट के बंद को विभिन्न संगठनों ने दिया समर्थन, देशभर के करीब 8 करोड़ व्यापारी लेंगे बंद में भाग

0
156

नई दिल्ली: 26 फरवरी यानी कल व्यापारियों का भारत बंद है। जिसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। हालाकि व्यापारियों ने पूरी तरह से शांतिपूर्ण रुप से विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। कारोबारी संगठन कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट के आह्इवान पर देशभर में करीब 1500 स्थानों पर धरना देने की प्लानिंग की गई है। जिसमें करीब 8 करोड़ व्यापारियों के भाग लेने का दावा कैट कर रहा है।

GST को सरल करने की मांग

कैट संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि यह विरोध प्रदर्शन जीएसटी को सरल करने की मांग के लिए जा रहा है। ताकि गूंगी बहरी सरकार व्यापारी हित जीएसटी प्रक्रिया को सरल कर सके। उन्होने बताया कि केन्द्र सरकार, राज्य सरकारों और जीएसटी परिषद से माल एवं सेवा कर के कठिन नियमों को सरल करने की मांग कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन में देशभर से करीब 8 करोड़ व्यापारी भाग लेंगे। विरोध शांतिपूर्ण ढंग से किया जाएगा। सभी व्यापारी भाई अपने-अपने प्रतिष्ठान पूर्ण रुप से बंद रखेंगे।

14 घंटे तक रुके रहेंगे ट्रकों के पहिये

कैट ने देशभर की ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशन से भी विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की थी। जिसे ट्रांस्पोर्ट एसोसिएशन ने पूर्ण समर्थन दिया देश के सभी राज्यों में राज्य स्तरीय-परिवहन संघों ने भारत सरकार द्वारा पेश किए गए नए ई-वे बिल कानूनों के विरोध में कैट का समर्थन करने का ऐलान किया है। ट्रांसपोर्ट के ऑफिसों को कल पूरी तरह से बंद करने का ऐलान किया गया है। किसी भी प्रकार की माल की बुकिंग, डिलीवरी, लदाई/उतराई बंद रहेगी। सभी परिवहन कंपनियों को विरोध के लिए सुबह 6 से शाम के 8 बजे के बीच अपने वाहन पार्क करने के लिए कहा गया है।

ये संगठन रहेंगे बंद में शामिल

कैट के भारत बंद में परिवहन सेक्टर के साथ राष्ट्रीय व्यापारिक संगठनों ने भी व्यापार बंद का समर्थन किया है, जिसमें ऑल इंडिया एफएमसीज़ी डिस्ट्रिब्यूटर्स फेडरेशन, फेडेरेशन ऑफ अलूमिनियम यूटेंसिलस मैन्यूफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन, नार्थ इंडिया स्पाईसिस ट्रेडर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया वूमेंन एंटेरप्रिनियर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया कम्प्यूटर डीलर एसोसिएशन, ऑल इंडिया कॉस्मेटिक मैन्यूफैक्चरर्स एसोसिएशन आदि शामिल हैं।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here