एक्शन में योगी सरकार 10, IAS और PCS के तबादले, कई जिलों के DM भी बदले गए

कई जिलों को डीएम और सीडीओ भी बदले गए, अधिकारी बता रहे रुटीन है ट्रांसफर

0
221

लखनऊः योगी सरकार अधिकारियों के कामकाज के आधार पर तबादला नीति को आगे बढा रही है। रविवार को भी  10 Ias  और pcs का तबादला कर दिया गया। जिसमें कई जिलों के डीएम भी बदले गए हैं। इसके अलावा सीडीओ और नगरआयुक्त के भी तबादले किए गए हैं। हालाकि अधिकारी इन तबादलों को रुटीन बता रहें हैं, लेकिन सूत्रों का दावा है कि कहीं न कहीं उन अधिकारियों को बदला जा रहा जो सरकार की नीतियों को लागू करने सफल साबित नहीं हुए हैं।

10 आईएस में गाजियाबाद और लखनऊ के नगर आयुक्तों का भी तबादला कर दिया गया है। इसके अलावा कानपुर देहात के डीएम को भी हटा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ के नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर सोनभद्र के सीडीओ अजय द्विवेदी को लखनऊ का नगर आयुक्त बनाया गया है। गाजियाबाद के नगर आयुक्त दिनेश चंद्र को कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है। दिनेश चंद्र ने बतौर नगर आयुक्त गाजियाबाद शानदार काम किया है। कानपुर देहात के डीएम आरके सिंह का भी स्थानांतरण कर दिया गया है। आरके सिंह को कानपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बना दिया गया है।

Kanpur Encounter: आखिर कौन था बिकरू नरसंहार का प्रमुख कारण, हुआ खुलासा

इसके अलावा प्रेरणा शर्मा केा शाहजहापुर की सीडीओ नियुक्त किया गया है। अजय पाल को सोनभद्र का सीडीओ बनाया गया है। महेंद्र सिंह तंवर को गाजियाबाद का नगर आयुक्त बनाया है। लखनऊ के एडीएम वित वैभव मिश्रा को हटा दिया गया है। उनकी जगह विपिन मिश्रा को एडीएम वित बनाकर भेजा गया है। कानपुर के एडीएम नगर विवेक श्रीवास्तव को हटाकर उनके स्थान पर अतुल कुमार को कानपुर भेजा गया है। अतुल कुमार मुजफ्फरनगर में सिटी मजिस्ट्रेट थे। वैभव मिश्रा को परीक्षा नियंत्रक अधीनस्थ सेवा चयन आयोग लखनऊ का चार्ज दिया गया है। इससे पहले इस पद पर विपिन मिश्रा थे। विवेक श्रीवास्तव मुख्य राजस्व अधिकारी बलिया के पद पर भेजा गया है।उनके स्थान पर अभिषेक सिंह एसडीएम कानपुर को सिटी मजिस्ट्रेट मुजफ्फरनगर का चार्ज दिया गया है। इंद्र भूषण वर्मा प्रतीक्षारत को मुख्य राजस्व अधिकारी प्रतापगढ़ बनाया गया है। विद्या शंकर सिंह विशेष सचिव,एपीसी शाखा से उपाध्यक्ष मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के पद पर भेजा गया है। सर्वेश कुमार गुप्ता सिटी मजिस्ट्रेट रामपुर से सचिव मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के पद पर तैनाती दी गई है। रामजी मिश्र एसडीएम हाथरस से सिटी मजिस्ट्रेट रामपुर बनाए गए हैं।

—————-

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here