लखलऊः साधु के वेश में अयोध्या जा रहे आजम खान को पुलिस ने दबोचा, कैसरबाग थाने में हो रही पूछताछ

0
198

लखनऊः साधु का वेश बदलकर मुस्लिम कारसेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान को पुलिस ने सूचना मिलते ही हिरासत में ले लिया है। आजम खान बिल्कुल सन्यासी  की तरह भगवा कपड़े धारण कर दर्जनों लोगों के साथ अयोध्या की और जा रहे थे। पुलिस उन्हे पूछताछ के लिए कैसरबाग थाने ले गई है। जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। हालाकि आजम खान अपने को रामभक्त बता रहे हैं।

सुबह पुलिस को सूचना मिली कि कुछ मुस्लिम युवक साधु का वेश बनाकर अयोध्या के लिए जा रहे हैं। पुलिस ने आनन-फानन में प्रेस क्लब के पास से उन्हे पकड़ लिया। पुछताछ के बाद पता चला की साधु के वेश में कोई और नहीं बल्कि मुस्लिम कार सेवक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आजम खान हैं।  लाल गेरुआ वस्त्र धारण कर, हाथ में कमंडल, नकली जटा और लंबी दाढ़ी में अयोध्या जल समाधि लेने के लिए जा रहे थे। थाने में पूछताछ के दौरान आजम खान आग-बबूला हो गए और बोले की वो राम भक्त हैं। भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्या जा रहे हैं। जिन्होने उनका रास्ता रोका हैं वे राक्षस हैं।

मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष आजम खान ने कहा कि उनमें से एक इकबाल अंसारी भी हैं, जिन्होंने 70 साल तक राम मंदिर का रास्ता रोका । फिर भी उन्हें बुलाया गया। मुस्लिम कारसेवक मंच के अध्यक्ष ने कहा कि वह भी अयोध्या जाएंगे। वहां पर यज्ञ करेंगे और राक्षसों को मारेंगे। उनके वेश बदल कर अयोध्या जाने की सूचना जब पुलिस को मिली तो तत्काल उन्हें हिरासत में ले लिया गया। न्योता ना मिलने के कारण वह जल समाधि लेने के लिए तत्पर थे। उन्होने कहा कि उन्हे किसी ने भूमि पूजन का निमंत्रण नहीं दिया। जिससे वह दुखी है। थाना प्रभारी दीनानाथ मिश्र ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आजम खान वेश बदलकर जल समाधि लेने के लिए अयोध्या जाना चाह रहे थे। समह रहते उन्हे हिरासत में लिया गया है। अभी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी

——-

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here