अयोध्या : मस्जिद के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी को आमंत्रण दिया जायेगा

0
192

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा गठित इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट सरकार द्वारा आवंटित जमीन पर बनने वाले जन सुविधाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रण देगा.

IICF ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने कहा है कि अयोध्या जिले के धन्नीपुर गांव में वक्फ बोर्ड को जो ज़मीन मिली है उसमे अस्पताल, लाइब्रेरी, कम्युनिटी किचन और रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा. ये सभी चीजें जनता की सुविधा के लिए होंगी ऐसे में मुख्यमंत्री की हैसियत से योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जायेगा.

5 अगस्त को मंदिर भूमि पूजन के दौरान जब योगी आदित्यनाथ से मीडिया ने सवाल किया था कि अगर मस्जिद ट्रस्ट वाले बुलाएंगे तो क्या आप जाएंगे. इसके उत्तर में उन्होंने कहा था कि न वो हमें बुलाएंगे न हम जाएंगे. इस बारे में अतहर हुसैन ने कहा कि कोरोना काल में मस्जिद का कोई कार्यक्रम नहीं है. इस्लामिक मौलवियों के अनुसार मस्जिद की संगे बुनियाद का कोई कार्यक्रम नहीं होता है.

अतहर ने बताया कि मस्जिद का अभी कोई नाम तय नहीं किया गया है. फिलहाल लखनऊ बर्लिग्टन चौराहे पर ट्रस्ट को कार्यालय बनाया जा रहा है. इस जमीन पर जनसुविधाओं से जुड़ी इमारातों की तामीर की जायेगी.

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here