meerut: मवाना खुर्द में अंबेडकर की मूर्ति को क्षति पहुंचाने पर हंगामा, sp देहात के दखल के बाद लगी नई प्रतिमा

प्रशासन ने रातो-रात लगवाई अंबेडकर की नई प्रतिमा, जब जाकर शांत हुए दलित समाज के लोग

0
65

meerut: जनपद के मवाना खुर्द गांव में उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया, जब शरारती तत्वों ने अंबेड़कर की मूर्ति की गर्दन तोड़ दी। सूचना मिलते ही दलित समाज के लोग प्रतिमा स्थल पर एकत्र होना शुरु हो गए। साथ ही प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। सूचना मिलने पर मौके पहुंची पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की, लेकिन पूर्व विधायक का दखल होने पर मामला और बिगड़ गया। बामुश्किल पुलिस प्रशासन ने नई प्रतिमा लगाकर मामले को शांत कराया।

Meerut: CM केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस हिंसा के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

दरअसल,  गांव मवाना खुर्द में काफी समय से संविधान निर्माता अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। प्रतिमा की चोरो और से तारबंदी भी हो रखी है, लेकिन शनिवार की देर शरारती तत्वों ने मूर्ती की गर्दन तोड़ दी। रविवार की सुबह होते ही प्रतिमा को क्षति पहुंचाने की बात गांव में आग की तरह फैल गई। घटना स्थल पर सैंकड़ों की संख्या में लोग एकत्र हो गए। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा बढ़ता देख एसडीएम सहित अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और मूर्ती को ठीक कराने व आरोपियों के को चिंहित करने का आश्वन दिया।

farmers protest: भरी पंचायत में ABP न्यूज के पत्रकार ने दिया स्तीफा, जाने कौन है क्रांतिकारी पत्रकार

पूर्व विधायक जताई नाराजगी

रविवार शाम को जैसे ही पूर्व हस्तिनापुर विधायक योगेश वर्मा को जैसे ही घटना की जानकारी हुई तो उन्होने आलाधिकारियों से बात की। जिसके बाद प्रशासन ने रात में ही नई प्रतिमा लगाकर मामले को शांत कराया। साथ ही ऐसा करने वाले शरारती तत्वों को चिंहित करने के निर्देश एसपी देहात ने संबंधित थाना प्रभारी को दिए। थाना प्रभारी धर्मेंद्र राठोर ने बताया कि मूर्ति लगा दी गई है। मामला पूरी तरह शांत है। असमाजिक तत्वों को चिंहित किया जा रहा है। चिंहित होने पर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
कृषि कानून किसान विरोधी, रालोद लड़ेगा अन्नदाता की लड़ाई: जयंत

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here