पूर्व सीएचसी अधीक्षक का सोशल एकाउंट हैक, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर

0
152

मवाना । सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के पूर्व चिकित्सा अधीक्षक का सोशल एकाउंट हैक होने ने से केन्द्र में खलबली मच गई। पीडि़त ने मामले की शिकायत कोतवाली में देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही अपने मोबाइल से जुड़ी सभी बैंकिंग व अन्य सभी सेवाएं तत्काल प्रभाव से बंद करा दी गई हैं। पुलिस ने मामले की जानकारी जिला मुख्यालय साइबर सेल को देने की बात कही है। साथ ही हैकर का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Lucknow : यूपी में बनेगी देश की सबसे खूबसूरत Filim city, सीएम योगी ने किया एलान

डॅा, अरुण कुमार मवाना सीएचसी में वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक रह चुके हैं। बताया गया कि शनिवार की दोपहर उनका सोशल एकाउंट किसी ने हैक कर लिया। साथ ही उन्हे किसी अन्य नंबर से फोन कर पैसे देने के लिए धमकी भी दी। साथ ही एकाउंट में पैसे न भेजने पर भुगत लेने की धमकी भी दी है। स्थिति को भांपते हुए पीड़ित डॅा, अरुण कुमार में मामले की जानकारी थाने में देकर कार्रवाई की मांग की है। साथ ही अपने मोबाइल से जुड़े सभी बैंक एकाउंट और क्रेडिट कार्ड को ब्लॅाक भी करा दिया है। डॅा, अरुण कुमार के मुताबिक उन्हे किसी अनहोनी होने का भय है। इसी को चलते उन्होने थाने में सारी जानकारी बताते हुए तहरीर दी है। थाना प्रभारी सतीश कश्यप के मुताबिक तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। प्राथमिक जांच में अभी कुछ निकलकर नहीं आ रहा है। हालाकि साइबर सेल आदि में पीडित का नंबर दे दिया गया है। साथ ही जिन नंबर्स से फोन कर पैसे की डिमांड की जा रही उनका भी पता लगाया जा रहा है।

सगे बेटे ने मां को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, वजह बस इतनी सी…

रोजाना हो रहे सैंकड़ों एकाउंट हैक

आजकल फेसबुक आईडी हैक होने की रोजाना अकेले मेरठ से ही सैकड़ों शिकायते आ रही हैं। जिनमें किसी भी के नाम की भी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसके जानने वालों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती है। इसके बाद परिचित लोगों से पैसे की डिमांड की जाती है। साइबर सेल से मिली जानकारी के मुताबिक हैकर्स फेसबुक आईडी हैक करने से पहले उसकी पूरी जांच पड़ताल करते हैं। इसके बाद ही पैसे की डिमांड करते हैं। इस तरह की काफी शिकायतें आ रही है। जिनसे सावधानी रखकर ही बचा जा सकता है। जिसके आप पहले से फ्रेंड हैं यदि उसकी दोबारा रिक्वेस्ट आती है तो आप उसे बिना सोचे-समझे एक्सेप्ट न करें।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here