Crime Against Woman: कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ देकर दुष्कर्म, अधेड़ ने युवती से किया रेप का प्रयास

वेस्ट यूपी में महिलाओं के प्रति अपराध थमने का नाम नहीं रहे हैं। हाथरस केस पर राजनीति शुरू हो गई है। मेरठ जनपद में महिलाओं के प्रति दो ऐसे मामले आए हैं, जहां थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। इसके बाद पीड़िताओं को एसएसपी से गुहार लगानी पड़ी।

0
142

मेरठ। यूपी में विशेष रूप से वेस्ट यूपी (West UP) में बेटियों और महिलाओं के साथ अपराधों (Crime Against Woman) में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसको लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने एंटी रोमियो स्क्यवायड (Anti Romeo Squad) भी गठित कर रखी है, लेकिन वह कहां गायब है, किसी को पता नहीं। हाथरस केस (Hathras Case) के बाद से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर काफी सवाल उठे हैं, लेकिन इन महिलाओं के प्रति अपराधों में कोई कमी नहीं आयी है।  मेरठ (Meerut) में एक ओर जहां कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिलाकर किशोरी से दुष्कर्म किया गया, वहीं दूसरी ओर परिजनों ने रुपये लेकर युवती को अधेड़ को बेच दिया। पुलिस (Meerut Police) के कार्रवाई नहीं की। दोनों पीड़िता एसएसपी आफिस (SSP Meerut Office) पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। दिवस अधिकारी ने थाना पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: West UP में सुबह की ठंड के साथ बदला मौसम, इस बार पड़ेगी कड़ाके की सर्दी

केस 1: मेरठ ​कोतवाली क्षेत्र की किशोरी का आरोप है कि पांच अक्टूबर को इलाके में ही महिला रिश्तेदार के यहां गई थी, वहां से वह उसे अपने साथ लिसाड़ी गेट ले गई। वहां घर में एक महिला और दो पुरुष थे। इस दौरान उसे कोल्ड ड्रिंक पीने के लिए दी, जिसे पीकर वह बेसुध हो गई। होश में आने पर पता चला कि एक युवक ने दुष्कर्म किया है। उसके विरोध करने पर माफी मांगकर मामला रफा-दफा करने की बात कही। उसके नहीं मानने पर आरोपी ने तमंचे से गाली चला दी। वह बाल-बाल बच गई। आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचे तो आरोपी फरार हो गए। उसने थाना पुलिस से शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें: Indian Air Force Day 2020: सहारनपुर में वायु सेना के हेलीकॉप्टर की खेत में इमरजेंसी लैंडिंग, पायलट सुरक्षित

केस 2: दूसरा मामला दौराला क्षेत्र का है। दौराला क्षेत्र में रहने वाली युवती ने बताया कि वह एमए पास है। परिजन उसकी शादी अधेड़ उम्र के व्यक्ति से करना चाहते हैं। उससे रुपये भी ले लिए हैं। शादी का जब उसने विरोध किया तो उसकी पिटाई की गई। पांच अक्टूबर को अधेड़ व्यक्ति भी घर आया हुआ था। परिजन उसे जबरन खेत पर ले गए और फावड़े से हमला कर दिया। इसका विरोध करने पर युवती की पिटाई की गई। इस दौरान अधेड़ ने दुष्कर्म का प्रयास किया। किसी तरह वह बचकर रिश्तेदार के यहां पहुंची। थाना पुलिस से उसने इस संबंध में शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। दोनों पीडि़ता एसएसपी कार्यालय पहुंची और कार्रवाई की गुहार लगाई।

यह भी पढ़ें: Muzaffarnagar में तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने बाइक में मारी जबरदस्त टक्कर, ​मां-बेटी समेत तीन की मौत

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here