Muzaffarnagar: चुनाव में अवैध ​हथियारों की सप्लाई की थी तैयारी, ईंट के भट्ठे में पकड़ी गई तमंचा फैक्ट्री

मुजफ्फरनगर पुलिस ने रविवार को ईंट भट्ठे में चल रही तमंचा फैक्ट्री पकड़ी है। यहां से अन्य जनपदों में भी इन अवैध हथियारों की सप्लाई की जाती थी। पुलिस ने दो आरोप पकड़े हैं। इनसे पूछताछ की जा रही है।

0
294

मुजफ्फरनगर। यूपी में उपचुनाव और उसके बाद त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में हिंसा की तैयारी करने वाले असामाजिक तत्वों का पुलिस ने राजफाश किया है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने ईंट के भट्ठे में तमंचा ​बनाने की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है, जिसमें भारी मात्रा में बने और अधबने हथियार बरामद किए गए ​हैं। फैक्ट्री से दो युवक भी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही हैं और सारे अवैध हथियार जब्त कर लिए हैं।

यह भी पढ़ें: Bijnor में सरकारी गाड़ी नहर में गिरी, Roorkee की तहसीलदार समेत तीन की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

पुलिस लाइन के सभागार में एसपी देहात नेपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया कि सिविल लाइन थाना इंस्पेक्टर डीके त्यागी ने रविवार को एक सूचना के आधार पर ईंट भट्ठे पर दबिश दी। यहां दो लोग पुलिस को देखकर भागने लगे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर अवैध रूप से तमंचे और हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने मौके से 10 बने हुए तमंचे, नाल, वेल्डिंग मशीन, बरमा मशीन, पेचक्स, रेती छोटी बड़ी, हथौड़ी समेत भारी मात्रा में लोहे की पत्ती, ट्रैगर हैमर आदि उपकरण बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों में इलियास निवासी मोहल्ला महमूदनगर थाना सिविल लाइन, दीनू उर्फ़ दीन मोहम्मद निवासी मोहल्ला हाजीपुरा थाना सिविल लाइन गिरफ्तार किए गए हैं। यह पूरा गिरोह अवैध रूप से हथियार सप्लाई करता है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस को अंदेशा है कि इस गिरोह में अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Bijnor में गुलदार का खौफ, बछिया बनीं शिकार, वन विभाग की टीम ने डाला डेरा

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here