डॉन मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपी कुख्यात सुनील राठी की कुर्क हुुई सम्पत्ति, 2001 से जेल में है बंद

2001 से बंद और आजीवन कारावास की सजा तिहाड़ में काट रहे ​कुख्यात सुनील राठी की सम्पत्ति रविवार को कुर्क कर ली गई है। बागपत के टीकरी में एक करोड़ 20 लाख की अवैध सम्पत्ति कुर्क की गई है। सुनील राठी डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का भी आरोपी है।

0
252

मेरठ। वेस्ट यूपी के कुख्यात बदंमाश सुनील राठी की सम्पत्ति रविवार को कुर्क की गई। बागपत के टीकरी स्थित इस कुख्यात की एक करोड़ ​20 लाख रुपये की ​अवैध सम्पत्ति कैसे जुटाई गई, ऐसे तमाम सवाल है, जिनके जवाब पुलिस ​खोज रही है। 2001 से विभिन्न जेलों में बंद चल रहे कुख्यात सुनील राठी ​पर पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में ​हत्या का भी आरोप है। इस समय सुनील तिहाड़ जेल में बंद है। एसपी अभिषेक सिंह का कहना है कि कुख्यात गैंग सरगना सुनील राठी की संपति को कुर्क किया गया है। टीकरी में करीब एक करोड़ बीस लाख रुपये की अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14-1 के अन्तर्गत कुर्क की है। सुनील राठी के तीन मकानों को कुर्क किया गया है। कुख्यात सुनील राठी पर यूपी ​और उत्तराखंड में हत्या, लूट, डकैती और रंगदारी समेत 41 मुकदमे दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: हमले के बाद कोमा में चले गए युवक की मौत से गुस्साई भीड़ ने थाना घेरा और पुलिस के खिलाफ खोला मोर्चा, ये है पूरा मामला

दो साल पहले सुनील राठी पर बागपत जेल में पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या करने का आरोप हैं। साथ ही बदरखा गांव में खनन पट्टे के विवाद को लेकर देशपाल बदरखा की हत्या के मामले में भी सुनील राठी पर साजिश रचने का आरोप लगा था। डीएम शकुंतला गौतम की कोर्ट ने कुख्यात सुनील राठी पर उत्तर प्रदेश गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। सुनील राठी के गांव टीकरी में 72 लाख रुपये कीमत के करीब 231 वर्ग मीटर में बने तीन मंजिला मकान, 11.50 लाख रुपये कीमत के 137 वर्ग मीटर में बने एक मंजिला मकान, नौ लाख रुपये कीमत के 155 वर्ग मीटर में बने मकान व सुनील राठी की पत्नी दीपांजलि की 27 लाख रुपये कीमत की फॉर्च्यूनर कार को कुर्क किया गया है। राठी वर्ष 2001 से जेल में बंद है। 15 जून 2007 में सुनील राठी, उसके साथी विक्रम व वीरेन्द्र समेत छह को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। सवाल है कि इस दौरान सुनील राठी ने संपत्ति कैसे अर्जित की।

यह भी पढ़ें: Meerut: पत्नी को कोल्ड ड्रिंक में दे दी नशे की गोली, साली से कर डाला बलात्कार

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here