meerut: अवैध शराब पर मवाना पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, खादर क्षेत्र में हजारों लीटर लहन नष्ट

अवैध शराब के कारोबार की वजह से नशे की लत में युवा, साल में कई लोग तोड़ देते हैं कच्ची शराब पीकर दम

0
103

mawana: कच्ची शराब के गोरखधंधे से मेरठ भी अछूता नहीं है। हस्तिनापुर ब्लाक में सैकड़ों स्थान ऐसे हैं, जहां खुलेआम कच्ची शराब की भट्टियां चल रही हैं। पंचायत चुनाव के चलते कच्ची शराब के कारोबारियों ने बाजार सजाना शुरु कर दिया है। हालाकि मवाना व हस्तिनापुर पुलिस अवैध शराब अभियान चलाकर कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भी अवैध शराब का धंधा खूब फल-फूल रहा है। जिसके चलते विभागीय जानकारी के मुताबिक हर साल दर्जनों लोग कच्ची शराब पीकर अपनी जिंदगी समाप्त कर लेते हैं।

किसान भारत बंद के दौरान मॉल, बाजार के अलावा वैकल्पिक रास्तों को बंद करेंगे

पंचाय चुनाव के चलते सजा बाजार

मवाना पुलिस अवैध शराब के खिलाफ लगातार चला रही है अभियान जहां मवाना पुलिस ने बुधवार और गुरुवार को खाद्य क्षेत्र में छापेमारी कर हजारों लीटर लहन नष्ट किया वहीं अवैध शराब की भट्टियों को भी जमीदोज कर दिया। पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया गया देहात में चेकिंग वगैरा की गई तथा कस्बे में देहात में बेची जाने वाली अवैध शराब पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाते हुए पुलिस ने तथा शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की वहीं गुरुवार को शराब ठेकों की चेकिंग भी की गई है।

26 मार्च को भारत बंद होगा असरदार, आंदोलन को मिलेगी और ताकत: संयुक्त किसान मोर्चा
खादर क्षेत्र में अभी भी हजारों भट्टियां
गाँव भीकुंड निवासी गजे सिंह (56वर्ष) बताते हैं, “शराब के इन सौदागरों की वजह से नई पीढ़ी नशे में डूबती जा रही है। बच्चे नशे की गिरफ्त में चले जाते हैं।” किला ब्लाक के गाँव नीमका निवासी खचेडू उम्र (66वर्ष) बतातें हैं, “करीब 2300 की आबादी वाले गाँव में 70 से ज्यादा घरों में कच्ची शराब की बिक्री होती है। कई बार पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उल्टा पुलिस की डांट और खानी पड़ी। यहीं नहीं, किशोरपुर, मामेपुर, मखदूमपुर, लतीफपुर आदि गाँवों में जमकर कच्ची शराब की तस्करी होती है।” आबकारी अधिकारी ने बताया कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर विभाग पुलिस की मदद से अभियान चलाकर कच्ची शराब का धंधा करने वालों पर कार्रवाई करेगा। मवाना थाना प्रभारी ने बताया कि थाना क्षेत्र में होने वाले अवैध शराब के धंधे पर पूर्णतः लगाम लगाई जाएगी।

meerut: हिन्दू जागरण मंच ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन, वीर शहीदों को किया याद

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here