Mawana: वर्दी के खौफ में महिला, SSP ऑफिस पहुंच लगाई सुरक्षा की गुहार

मवाना सीओ ऑफिस में तैनात दो कांस्टेबल महिला पर बनाते हैं मुकदमा वापसी का दबाव

0
129

मेरठ। साहब! मवाना सीओ ऑफिस में तैनात दो कांस्टेबल मेरे ससुराल वालों से मिले हैं और मुझ पर मुकदमा वापसी का दबाव बनाते हैं, जबकि ऐसा न करने पर मुझे तरह-तरह से डराते-धमकाते हैं। यही नहीं दोनों कांस्टेबल मेरे परिजनों को भी झूठे मुकदमों में फंसाने की धमकी देते हैं। साहब इन दोनों पुलिसकर्मियों से मेरी और मेरी परिजनों की रक्षा की जाए…नहीं तो मैं सीओ ऑफिस के सामने ही आत्मदाह कर लूंगी।

 BIG NEWS: दिवंगत ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का निधन

बुधवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची मवाना थाना क्षेत्र के गांव भीष्म नगर भैंसा निवासी एक महिला ने एसपी ग्रामीण केशव कुमार से मिलकर सीओ ऑफिस में तैनात दो पुलिसकर्मियों की शिकायत की। इसके साथ ही दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक शिकायत पत्र भी एसएसपी को सौंपा। शिकायतपत्र के अनुसार भैंसा निवासी एक महिला का उसके ससुरालियों से विवाद चल रहा है। जिसके चलते दहेज उत्पीडऩ समेत कई मुकदमें न्यायालय में विचाराधीन हैं और ट्रॉयल पर आने वाले हैं। पीडि़ता के अनुसार सीओ मवाना ऑफिस में तैनात कांस्टेबल उसके ससुराल वालों से सांठगांठ रखते हैं, जिसके चलते वह उस पर मुकदमा वापसी का दबाव बनाते हैं और डराते-धमकाते हैं।

Red fort violence: लाल किले हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्दू गिरफ्तार, 26 जनवरी से ही चल रहा था फरार

पीडि़ता ने बताया कि वह इससे पहले भी कई बार दोनों पुलिसकर्मियों की शिकायत उच्च अधिकारियों से कर चुकी है, लेकिन सीओ ऑफिस में तैनात होने की वजह से उन्होंने अपने खिलाफ की गईं सारी शिकायतें दबा लीं। पीडि़ता ने बताया कि शिकायत की वजह से दोनों पुलिसकर्मी उससे और ज्यादा बैर भाव रखने लगे और तरह-तरह का दबाव बनाने लगे। पीडि़ता ने बताया कि जब वह अपने किसी कार्य से तहसील गई थी तो वहां पहले से ही मौजूद हेड कांस्टेबल ने उसको रोक लिया और मुकदमा वापस न लेने पर मेरे पिता और भाई को झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने लगा। पीडि़ता का आरोप है कि कांस्टेबल ने उसे धमकाते हुए कहा कि तेेरे पति की दूसरी शादी हो चुकी है और तेरे पर अब शिवाए आत्महत्या के कोई रास्ता नहीं बचा है।

Utrakhand: जोशीमठ में ग्लेशियर गिरने से टूटा डैम भारी तबाही, पावर प्रोजेक्ट ढहा, यूपी में भी हाइअलर्ट

गौरतलब है कि सीओ ऑफिस में तैनात हेड कांस्टेबल एक दबंग किस्म का व्यक्ति है। जिसके चलते थाना पुलिस भी उसका प्रभाव मानती है। उसके बेटे के खिलाफ भी मारपीट और गुंडागर्दी के चलते 30 जनवरी को 307 समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here