Bijnor में नकली नोट के कारोबार का पर्दाफाश, ढाई लाख के साथ एक गिरफ्तार, सरगना शिकंजे से बाहर

बिजनौर जनपद के नगीना में पुलिस ने नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है, जबकि सरगना फरार हो गया है। पकड़े गए आरोपी से ढाई लाख के नकली नोट बरामद किए हैं।

0
169

बिजनौर। बिजनौर जनपद (Bijnor District) की नगीना पुलिस (Nageena Police) ने नकली नोट (Fake Currency) के कारोबार का पर्दाफाश किया ​है। हालांकि गिरोह का सरगना (Mastermind) ​पुलिस के शिकंजे से अभी भी बाहर है। पुलिस ने ढाई लाख के नकली नोट समेत एक युवक को गिरफ्तार (One Arrested With 2.5 Lakh Fake Currency) किया है। ढाई लाख में सभी नोट दो हजार और पांच सौ के हैं। ​पुलिस (Police) पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है और सरगना की तलाश कर रही है।

एसपी के मुताबिक गिरफ्तार किया गया ​आरोपी नगीना निवासी शाहिद है। आरोपी कई दिनों से नकली नोट का कारोबार कर रहा था। पुसिल इसकी तलाश में थी। कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव शहवाजपुर निवासी लईक से 20 परसेंट पर नकली नोट ले रहा था और उसे बाजार में सप्लाई करता था। बुधवार को पुलिस को इसकी सूचना मिली तो आरोपी को पकड़ने के लिए टीम भेज दी गई। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं इसका मास्‍टरमाइड फरार हो गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

जनपद में नकली नोटों के व्‍यापार की सूचना पुलिस को पहले ही मिल गई थी। पुलिस इन आरोपी की तलाश कर रही थी, लेकिन काफी दिन से हाथ नहीं आ रहे थे। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपियों के इसमें शामिल होने की भी सूचना मिली है। उनकी तलाश की जा रही है। वेस्ट यूपी में नकली नोट मिलने की सूचनाएं पुलिस को ​पहले भी मिलती रही हैं, लेकिन बिजनौर में जिस तरह नकली नोटों का धंधा चल रहा था, उससे उच्च पुलिस अधिकारियों ने भी संज्ञान लिया और लगातार इस कारोबार को करने वालों पर नजरें लगा रखी थी।

Google search engine

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here